IPL 2020: दिल्ली और CSK के बीच मुकाबला आज, चोटिल खिलाड़ियों से परेशान दोनों टीमें

चेन्नई (CSK) ने मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) को हराकर जीत के साथ शुरुआत की थी, लेकिन दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम को हरा दिया था.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 8:57 am, Fri, 25 September 20

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ होगा. चेन्नई ने मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) को हराकर जीत के साथ शुरुआत की थी, लेकिन दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम को हरा दिया था. राजस्थान के खिलाफ टीम के गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए थे और चेन्नई को जीत के लिए 217 रनों की चुनौती दी थी. चेन्नई काफी कोशिश की बाद 16 रनों से मैच हार गई थी.

रायडू के खेलने पर संशय बरकरार

गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी टीम ने कुछ खास नहीं किया था. सिर्फ फाफ डुप्लेसी का बल्ला चला था बाकी सभी असफल रहे थे. पहले मैच में फाफ के साथ टीम को जीत दिलाने वाले बल्लेबाज अंबाती रायडू दूसरे मैच में नहीं खेले थे. उनकी जगह ऋतुराज गायकवाड को उतारा गया था जो पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. रायडू के दूसरे मैच में खेलने पर अभी भी अनिश्चित्ता है और यह चेन्नई के लिए बड़ी मुश्किल साबित हो सकता है. धोनी, रायडू की भरपाई किस तरह से करेंगे और कौन उनका स्थान लेगा यह सवाल ही है.

चेन्नई के लिए धोनी का स्थान एक चर्चा का विषय है. धोनी ने पिछले मैच में नंबर-7 पर बल्लेबाजी की थी, लेकिन जब तक वो आए थे और जिस तरह से शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे उससे कई सावल खड़े हुए थे. उन्होंने आखिरी ओवर में तीन छक्के जरूर लगाए थे, लेकिन टीम के लिए उनका मतलब नहीं रह गया था.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: विराट ने छोड़ा राहुल का कैच और पलट गया पूरा मैच

दिल्ली के लिए बल्लेबाजी चिंता का विषय

दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स का पहला मैच इस सीजन का अभी तक का सबसे दिलचस्प मैच था. मार्कस स्टोइनिस ने दिल्ली को बल्ले और गेंद दोनों से बचाया था. स्टोइनिस ने आखिरी तीन गेंदों पर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को एक रन नहीं बनाने दिया था और मैच सुपर ओवर में ले गए थे, जहां कगिसो रबाडा ने दिल्ली का काम आसान कर दिया था.

पंजाब के खिलाफ दिल्ली की बल्लेबाजी को पूरी तरह से फ्लॉप रही थी. पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और शिमरेन हेटमायेर दोहरी संख्या में भी नहीं पहुंच सके थे. ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर ने कुछ हद तक टीम को संभाला था, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. अंत में अगर स्टोइनिस 21 गेंदों में 53 रनों की पारी नहीं खेलते तो दिल्ली का सम्मानजनक स्कोर पाना भी मुश्किल था.

अश्विन पर निगाह

गेंदबाजी में दिल्ली को राहत है।.एनरिक नोर्तजे, रबाडा ने तेज गेंदबाजी आक्रमण को संभाला था. यहां मोहित शर्मा जरूर थोड़े महंगे साबित हुए थे. गेंदबाजी में टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता रविच्रंदन अश्विन की चोट है. पंजाब के खिलाफ पहले ही ओवर में दो विकेट लेकर अपनी टीम को मजबूत करने वाले अश्विन आखिरी गेंद पर रन रोकने के प्रयास में अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसी, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, जगदीसन नारायण , कर्ण शर्मा, केदार जाधव, लुंगी एनगिडी, मिचेल सेंटनर, मोनू सिंह, एम विजय, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरैन, पीयूष चावला, जोश हेजलवुड.

दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals)

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, कागिसो रबाडा, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा, कीमो पॉल, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, संदीप लामिछाने, डेनियल सैम्स, आवेश खान, एनरिख नॉर्खिया, एलेक्स केरी, शिमरोन हेटमायर, मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: चोटिल अश्विन और इशांत पर टिकी दिल्ली की निगाह, क्या CSK के खिलाफ खेलेंगे?

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)