IPL 2020: राजस्थान के खिलाफ इस खिलाड़ी के साथ उतर सकती है CSK, क्या मुरली विजय होंगे बाहर?

मुंबई इंडियंस के खिलाफ शेन वॉटसन के साथ पारी की शुरुआत करने वाले मुरली विजय को बाहर बैठना पड़ सकता है, क्योंकि युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) कोरोनावायरस को मात देकर टीम के साथ जुड़ चुके हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2020) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) एक बदलाव के साथ उतर सकती है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ शेन वॉटसन के साथ पारी की शुरुआत करने वाले मुरली विजय को बाहर बैठना पड़ सकता है, क्योंकि युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) कोरोनावायरस को मात देकर टीम के साथ जुड़ चुके हैं. गायकवाड़ ने कोविड-19 की दो अनिवार्य परीक्षणों में निगेटिव आने के बाद सोमवार को पहली बार अभ्यास शुरू किया. ऋतुराज कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद आइसोलेशन में थे. इस खिलाड़ी की वापसी से CSK के विकल्पों में इजाफा होगा.

दो सप्ताह तक आइसोलेशन में

महाराष्ट्र का 23 साल का यह खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित होने के कारण दो सप्ताह तक आइसोलेशन में था. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद ऋतुराज को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नियमों के अनुसार आइसोलेशन समय पूरा करना जरूरी था. इसके अलावा बायो- सिक्योर बबल में आने के लिए उन्हें दो टेस्ट में नेगेटिव आना भी जरूरी था. इन सब प्रक्रियाओं के चलते ऋतुराज को मुंबई के खिलाफ मैच में बाहर बैठना पड़ा था.

IPL 2020 के पहले मुकाबले में CSK ने अंबाती रायडू के धाकड़ प्रदर्शन के दम पर मुंबई इंडियंस को हराया था. हालांकि, मुरली विजय असफल रहे थे और अब ऋतुराज के आने से अगले मैच में विजय को बाहर किया जा सकता है.

CSK ने ट्विटर पर इस बल्लेबाज की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘सोमवार सुबह जो पहली चीज आप देखना चाहते हैं, देखो कौन आया!

CSK के 13 सदस्य पिछले महीने कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए थे और इनमें दो खिलाड़ी ऋतुराज और दीपक चाहर भी शामिल थे. चाहर और 11 अन्य लोग बीमारी से पहले ही उबर गए थे. भारतीय ‘ए’ टीम के नियमित सदस्य ऋतुराज को CSK में सुरेश रैना के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. रैना व्यक्तिगत कारणों से IPL में नहीं खेल रहे हैं.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts