IPL 2020 CSK vs DC: दिल्ली ने चेन्नई को दिया का 176 रनों का लक्ष्य, शॉ ने जड़ी फिफ्टी

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने लगातार तीसरी बार टॉस जीता और फिर से पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मैच के लिए दिल्ली ने टीम में 2 जबकि चेन्नई ने 1 बदलाव किया है.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 9:07 pm, Fri, 25 September 20
(फोटोः BCCI/IPL)

IPL 2020 के सातवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सामने जीतने लिए 176 रनों का लक्ष्य रखा है. दिल्ली (DC) की ओर से ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने शानदार अर्धशतक जमाया और 64 रन बनाए, जबिक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने  37 रन बनाए. हालांकि, दिल्ली अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही. DC का इस सीजन में ये दूसरा मैच है, जबकि चेन्नई (CSK)का इस सीजन में तीसरा मैच है.

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने लगातार तीसरी बार टॉस जीता और फिर से पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दिल्ली ने इस मैच के लिए टीम में आवेश खान (मोहित शर्मा की जगह) और अमित मिश्रा (अश्विन की जगह) को टीम में शामिल किया है. वहीं चेन्नई ने लुंगी एनगिडी की जगह जॉश हेजलवुड को मौका दिया.

ये भी पढ़ेंः IPL 2020: ऑरेंज कैप से लेकर सबसे ज्यादा छक्के तक, इस सीजन में टॉप पर हैं ये बल्लेबाज

शॉ-धवन की बेहतरीन शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने संभलकर शुरुआत की. पिछले मैच में सस्ते में आउट होने वाली पृथ्वी शॉ और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की ओपनिंग जोड़ी ने पहले पावरप्ले में सिर्फ 36 रन बनाए. इस सधी हुई शुरुआत के बाद दोनों ने बड़े शॉट लगाने शुरू किए और पहले 10 ओवरों में टीम को 88 रन तक पहुंचा दिया.

इस साझेदारी के दौरान शॉ ने कवर्स पर कुछ बेहतरीन शॉट लगाए और बाउंड्री बटोरी. वहीं धवन ने स्पिनर्स को खास तौर पर निशाना बनाया और पीयूष चावला और रविंद्र जडेजा के खिलाफ स्वीप शॉट का अच्छा इस्तेमाल किया.

पीयूष चावला ने दिलाई चेन्नई को राहत

इस दौरान शॉ ने 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. ये शॉ का इस सीजन में पहला और IPL करियर का पांचवा अर्धशतक था. हालांकि, 11वें ओवर में चेन्नई को पहली सफलता मिली. पीयूष चावला (Piyush Chawla) की गेंद पर चौका जड़ने के बाद धवन ने रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश की, लेकिन वह चूक गए और LBW आउट हो गए. धवन ने 35 रन (27 गेंद) बनाए.

इसके बाद शॉ भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और एक बार फिर चावला ने ही टीम को सफलता दिलाई. शॉ ने आगे बढ़कर चावला की गेंद को खेलने की कोशिश की, लेकिन उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लगा और गेंद वहीं गिर गई, जिसका फायदा उठाकर धोनी ने तेजी से स्टंप कर दिया. 64 रनों की अपनी पारी में शॉ ने 43 गेंदों पर 1 छक्का और 9 चौके जड़े.

बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम

जल्दी-जल्दी 2 विकेट गिरने के कारण दिल्ली की रनों की रफ्ता पर कुछ लगाम लगी, लेकिन 13 ओवर में क्रीज पर आए कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने टीम को संभाला. दोनों ने लगातार रन बटोरने का सिलसिला जारी रखा.

हालांकि आखिरी ओवरों जरूर दोनों ने रन बटोरे लेकिन बाउंड्री की कमी के कारण टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद 200 रन के पास भी नहीं पहुंच पाई. आखिरी 5 ओवरों में दिल्ली ने एक विकेट गंवाया और 51 रन बनाए.

चेन्नई के लिए पीयूष चावला ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि सैम कुरेन को भी एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ेंः अनुष्का विवाद पर गावस्कर ने दी सफाई, कहा- कभी उन्हें दोष नहीं दिया

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)