IPL 2020 CSK vs DC: चेन्नई ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, दिल्ली की टीम में मिश्रा को जगह

दिल्ली (Delhi Capitals) का इस सीजन में यह दूसरा मैच है. दिल्ली ने पहले मैच में सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को हराया था. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का ये तीसरा मैच है, जिसमें टीम को एक जीत और एक हार मिली है.

delhi capitals vs chennai superkings preview shreyas iyer imran tahir ms dhoni csk vs dc ipl 2020
धोनी की टीम चेन्नई अंक तालिका में छठे स्थान पर है. (फोटोः BCCI/IPL)

IPL 2020 के सातवें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आमने-सामने हैं. चेन्नई ने टॉस जीत लिया है. चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हो रहा है. यह लगातार तीसरा मैच है, जिसमें धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. चेन्नई ने इस मैच के लिए टीम में सिर्फ एक बदलाव किया है, जबकि दिल्ली की टीम में 2 बदलाव हैं.

दिल्ली का इस सीजन में यह दूसरा मैच है. दिल्ली ने पहले मैच में सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया था. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स का ये तीसरा मैच है. सीजन के पहले ही मैच में चेन्नई ने मुंबई को हराकर जीत से शुरुआत की थी, लेकिन अगले मैच में उसे राजस्थान रॉयल्स के हाथों का हार का सामना करना पड़ा.

दिल्ली और चेन्नई ने किए ये बदलाव

इस मैच के लिए चेन्नई ने दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की जगह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जॉश हेजलवुड को शामिल किया है. एनगिडी के लिए पिछला मैच अच्छा नहीं रहा था. राजस्थान के खिलाफ हुए पिछले मैच के आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने एनगिडी के ओवर में लगातार 4 छक्के जड़े थे.

वहीं दिल्ली के लिए आर अश्विन इस मैच में नहीं खेल पाएंगे. पंजाब के खिलाफ पहले मैच में चोटिल हुए अश्विन अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं और इसलिए उनकी जगह अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा को शामिल किया गया है. वहीं मोहित शर्मा के बदले तेज गेंदबाज आवेश खान को मौका दिया गया है.

CSK vs DC: ये है प्लेइंग इलेवन

CSK: एमएस धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डुप्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, सैम कुरेन, पीयूष चावला, दीपक चाहर और जॉश हेजलवुड.

DC: श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, एनरिख नॉर्खिया, कगिसो रबाडा और आवेश खान.

ये भी पढ़ेंः TV9 भारतवर्ष पोल: क्या आपको पता है CSK और दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े इस सवाल का जवाब?

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts