IPL 2020: शारजाह में राजस्थान और CSK की भिड़ंत, कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

2020 सीजन को देखते हुए रॉयल्स अपनी टीम में टी-20 के कुछ बड़े खिलाड़ी लेकर आई है. दूसरी तरफ CSK की टीम आज के मुकाबले में बदलाव के साथ उतर सकती है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीमें आमने-सामने होंगी. CSK ने इस सीजन की शुरुआत जीत के साथ की है, उसने अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हराया था. वहीं, राजस्थान की टीम आज इस सीजन का अपना पहला मुकाबला खेलेगी. 2020 सीजन को देखते हुए रॉयल्स अपनी टीम में टी-20 के कुछ बड़े खिलाड़ी लेकर आई है. दूसरी तरफ CSK की टीम आज के मुकाबले में बदलाव के साथ उतर सकती है. आइए जानते हैं कि आज के मुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI कैसी हो सकती है.

राजस्थान रॉयल्स को अपने दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की कमी आज के मुकाबले में खलेगी. जॉस बटलर और बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में राजस्थान के सामने एक बेहतरीन टीम संयोजन बनाने की चुनौती होगी. हालांकि, टीम ने युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण बनाने की कोशिश की है. मगर देखना होगा कि ये मैदान पर कितान सफल हो पाता है. टीम यशस्वी जायसवाल और रॉबिन उथप्पा पर पारी की ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंप सकती है.

टीम का मध्यक्रम अनुभवी खिलाड़ियों से भरा है. यहां कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड मिलर और संजू सैमसन जैसे माहिर खिलाड़ी मौजूद हैं. महिपाल लोमरोर, रियान पराग को भी टीम प्रबंधन अंतिम 11 में शामिल कर सकता है. गेंदबाजी में जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल और टॉम कुरेन को मौका मिला सकता है.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग XI

यशस्वी जायसवाल, रॉबिन उथप्पा, स्टीव स्मिथ, डेविड मिलर , संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग,  जयदेव उनादकट, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल और टॉम कुरेन.

चेन्नई में एक बदलाव की उम्मीद

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जीत के बाद बेहद ही कम बदलाव करते हैं, लेकिन आज के मुकाबले में टीम एक बदलाव के साथ उतर सकती है. मुंबई के खिलाफ मुकाबले में टीम की ओपनिंग फेल रही थी. इसलिए राजस्थान के खिलाफ शेन वॉटसन के साथ युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं. मध्यक्रम में अंबाती रायडू, फाफ डुप्लेसी, केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी पारी की कमान संभाल सकते हैं. गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, पीयूष चावला, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी को मौका मिल सकता है.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग XI

ऋतुराज गायकवाड़ , शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसी, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी और पीयूष चावला.

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts