IPL 2020: पडिक्कल- डिविलियर्स के अर्धशतक की बदौलत, बैंगलोर ने SRH के सामने रखा 164 रनों का लक्ष्य

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चल रहे पहले मुकाबले में देवदत्त पडिक्कल ने शानदार प्रदर्शन किया और डेब्यू मैच में ही अर्धशतक जड़ दिया. हालांकि यहां विराट कोहली ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए और 14 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जहां विराट एंड कंपनी ने पहले इनिंग्स में हैदराबाद के सामने जीतने के लिए 164 रनों का लक्ष्य रखा है. यहां जब पारी की शुरुआत हुई थी तो ओपनिंग के दौरान एक नया चेहरा सबको देखने को मिला, जी हां हम बात कर रहे हैं देवदत्त पडिक्कल की. पडिक्कल को अपने डेब्यू मैच में फिंच के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई थी जहां उन्होंने अपने आपको साबिक कर दिखाया. यहां पडिक्कल ने शानदार 36 गेंदों में अर्धशतक जड़ कर बैंगलोर को बेहतरीन शुरुआत दी. इस बीच एरॉन फिंच ने भी उनका भरपूर साथ दिया.

दोनों ने 10 ओवरों में ही टीम के स्कोर को बिना नुकसान के 86 रनों तक पहुंचा दिया था. इस बीच पडिक्कल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया लेकिन तभी 56 रनों पर ही उन्हें विजय शंकर ने बोल्ड कर दिया. इसके तुरंत बाद अगली ही गेंद पर एरॉन फिंच भी पवेलियन लौट गए.

IPL इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर 263/5 है, जो RCB ने बनाया था. किस टीम के खिलाफ RCB ने ये रिकॉर्ड कायम किया था?
Vote

90 पर बैंगलोर के 2 विकेट गिर गए थे. लेकिन इसके बाद वो जोड़ी आई जिसका इंतजार सभी फैंस को था. क्रीज पर अब बारी आए विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की. दोनों ने आते ही पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में विराट कोहली अपना कैच दे बैठे और 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. टीम ने 123 रनों पर 3 विकेट खो दिए थे.

अब क्रीज पर डिविलियर्स का साथ देने आए शिवम दुबे. एक तरफ शिवम दुबे लगातार स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ डिविलियर्स बड़े शॉट्स लगा रहे थे. दोनों ने मिलकर 18 ओवर में टीम के स्कोर को 141 रनों तक पहुंचाया. इसके बाद डिविलियर्स ने गियर बदला और संदीप शर्मा के ओवर में लगातार 2 छक्के मार दिए और टीम के स्कोर को भी 150 के पार पहुंचा दिया और इसी के साथ उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. डिविलियर्स ने ये कारनामा मात्र 29 गेंदों में किया. लेकिन एक अलग शॉट लगाने के चक्कर में वो भी आउट हो गए.

 

डिविलियर्स ने यहां 30 गेंदों में 51 रन बनाए और इसी के साथ बैंगलोर ने हैदराबाद के सामने 5 विकेट खोकर 164 रनों का लक्ष्य रखा.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts