IPL 2020 DC vs KXIP: किंग्स XI पंजाब ने जीता टॉस, टीम पहले कर रही है गेंदबाजी, क्रिस गेल पहले मुकाबले से बाहर

आज आईपीएल के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आमना सामना कर रही है. दिल्ली की कमान जहां श्रेयस अय्यर के हाथों में हैं तो वहीं किंग्स 11 पंजाब की कमान केएल राहुल के पास है.

Delhi capitals vs kings xi punjab today match preview ipl 2020 kl rahul
पंजाब ने पिछले मुकाबले में मुंबई को सुपरओवर में हराया था. source- twitter live

क्रिकेट के लिए एक और शानदार दिन और एक और नया मुकाबला. IPL के दूसरे मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच बस कुछ ही मिनटों में टक्कर होने वाली है. यहां किंग्स 11 पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पंजाब की कमान केएल राहुल (Kl Rahul) के हाथों में है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की कमान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के पास. दोनों टीमों के पास युवाओं की कमी नहीं है. ऐसे में सभी की ये कोशिश होगी कि वो ज्यादा से ज्याद अनुभव लें. पिछले सीजन में श्रेयस अय्यर की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था जहां इस बार भी टीम से कुछ यही उम्मीद है.

दिल्ली की टीम में किसी एक खिलाड़ी पर फैंस की सबसे ज्यादा नजर होगी तो वो हैं रिषभ पंत. पंत का पिछला आईपीएल शानदार था. लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर वो पूरी तरह से फेल रहे.

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला विदेशी खिलाड़ी कौन है?
Vote

वहीं किंग्स 11 पंजाब के कप्तान केएल राहुल की अगर बात करें तो टीम आत्मविश्वास से भरपूर नजर आ रही है. पिछले सीजन में टीम छठवें पायदान पर रही थी. इस बार केएल राहुल और क्रिस गेल से टीम को काफी उम्मीदें हैं.

केएल राहुल ने साल 2018 के सीजन में कुल 659 रन बनाए थे तो वहीं साल 2019 में उन्होंने 493 रन बनाए. जबकि दिल्ली की तरफ से पंत ने पिछले सीजन में शानदार 488 रन बनाए थे.

दोनों टीमें:

दिल्ली कैपिटल्स- श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, ए नोर्के, मोहित शर्मा और कगीसो रबाडा.

किंग्स 11 पंजाब- केएल राहुल (कप्तान), मंयक अग्रवाल, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, के नायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), के गौतम, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts