IPL 2020, DC vs RR: धवन- अय्यर का अर्धशतक, RR को जीत के लिए बनाने हैं 162 रन

इंडियन प्रीमियर लीग के आज के मुकाबले में श्रेयस अय्यर की टक्कर स्टीव स्मिथ के साथ है. दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और राजस्थान के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा.

source- ipl/bcci

इंडियन प्रीमियर लीग के 30वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर राजस्थान रॉयल्स के साथ है. दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था जहां टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर राजस्थान के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा है. दिल्ली की तरफ से शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन पारी खेली और दोनों ने अर्धशतक जड़ा. अंत में हालांकि टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई लेकिन मिडल ओवर्स में अय्यर की बेहतरीन पारी की बदौलत टीम 160 के स्कोर को पार करने में कामयाब रही.

दिल्ली की पारी

ओपनिंग की जिम्मेदारी एक बार फिर आज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन के हाथों में थी. लेकिन राजस्थान रॉयल्स के ओपनिंग गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आज कुछ अलग ही तैयारी करके आए थे. आर्चर ने मैच की पहली ही गेंद पर शॉ को 0 पर बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. अब क्रीज पर अजिंक्य रहाणे आए. रहाणे को पिछले कुछ मैचों में मौका नहीं मिल पाया था. पिछले मैच में उन्हें मौका मिला था लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए थे. ऐसे में एक बार फिर आज उनसे टीम को उम्मीद थी लेकिन 10 रन पर ही दिल्ली का दूसरा विकेट गिर गया. रहाणे सिर्फ 2 रन बनाकर आर्चर का शिकार हो गए.

धवन- अय्यर ने संभाली पारी

शिखर धवन का साथ देने अब क्रीज पर श्रेयस अय्यर आए. दोनों बल्लेबाजों ने धीमे धीमे पारी को संभाला. इस दौरान टीम ने 7वें ओवर में 50 रन पूरे किए. एक तरफ धवन बड़े शॉट्स लगा रहे थे तो वहीं अय्यर स्ट्राइक रोटेट करने पर फोकस कर रहे थे. टीम ने 10 ओवर में 70 रन बना लिए थे. ऐसे में 11वें ओवर में धवन ने अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन जैसे ही टीम का स्कोर 95 रनों पर पहुंचा धवन 57 रन बनाकर कैच आउट हो गए.

अब अय्यर का साथ देने क्रीज पर स्टोइनिस आए. टीम ने तब तक 100 रन पूरे कर लिए थे. अय्यर ने अब अपने हाथ खोलने शुरू कर दिए थे और 14वें ओवर में ही उन्होंने 40 गेंदों में अपने 50 रन पूरे कर लिए. अय्यर जब 40 रन पर थे तब उन्होंने लगातार 2 छक्के लगाकर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. टीम इस दौरान 15 ओवर में 130 रन पूरे कर चुकी थी. लेकिन तभी एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अय्यर अपना कैच दे बैठे और 53 रन बनाकर आउट हो गए.

स्टोइनिस का साथ देने अब क्रीज पर एलेक्स कैरी आए. दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 18वें ओवर में 150 के पार पहुंचाया. कार्तिक त्यागी और आर्चर ने यहां अंत में काफी अच्छी गेंदबाजी की जिससे दोनों बल्लेबाजों को बड़े शॉट्स लगाने में काफी मुश्किलें आ रही थी. जिसका नतीजा ये हुआ कि स्टोइनिस को आउट कर आर्चर ने मैच का तीसरा विकेट झटका.  ऐसे में दिल्ली की टीम अंत में 7 विकेट खोकर 161 रन ही बना पाई.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

 

Related Posts