1934 KM दूर से मिले आशीर्वाद का चमत्कार, IPL का ट्रायल देने से इंकार करने वाला दिल्ली की जीत में छा गया

एक वक्त वो घरेलू क्रिकेट को IPL से बढ़कर मानता था. यही वजह है कि जब IPL का ट्रायल देने के लिए उसे बुलाया गया तो मना कर दिया. उसने कहा जब घरेलू क्रिकेट खेला है तो ट्रायल क्यों दू.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 1:30 pm, Thu, 15 October 20
IPL में क्रिकेट और रोमांच के साथ कुछ दिखता है तो वो है इमोशन. ऐसा ही एक इमोशनल सीन तब देखने को मिला जब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के लिए तुषार देशपांडे ने डेब्यू किया. दुबई में तुषार के इस डेब्यू पर वहां से 1934 किलो मीटर दूर मुंबई में बैठी उनकी दादी बेहद भावुक हो गई. उन्होंने पोते को टीवी पर डेब्यू करते देखा और उसे अच्छा परफॉर्म करने का आशीर्वाद दिया. दादी से मिला आशीर्वाद तुषार देशपांडे के काम आ गया और अपने पहले ही IPL  मैच में उन्होंने दिल्ली की जीत में छाप छोड़ दी.

IPL का ट्रायल देने से किया था इंकार

कमाल की बात ये है कि तुषार देशपांडे वही तेज गेंदबाज जिन्होंने कभी  IPL का ट्रायल देने से इंकार कर दिया था. खबरों के मुताबिक, तुषार को किंग्स इलेवन पंजाब ने IPL के ट्रायल के लिए बुलाया था लेकिन उन्होंने ट्रायल देने का प्रस्ताव ठुकरा दिया और क्लब मैच खेलने चले गए. उस क्लब मैच के बाद जब तुषार से इस बारे में सवाल किया गया तो अपने जवाब में उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्हें राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स से भी ट्रायल देने के ऑफ मिल चुके थे. लेकिन, वो कभी ट्रायल देने नहीं गए क्योंकि उनका मानना  था कि घरेलू क्रिकेट में परफॉर्म करने के बाद IPL के ट्रायल देने की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए.
घरेलू क्रिकेट में देशपांडे का बेस्ट
बता दें कि घरेलू क्रिकेट में T20 मुकाबलों में तुषार देशपांडे का बेस्ट बॉलिंग फीगर 4 ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट लेने का है. ये कमाल उन्होंने मुंबई की ओर से खेलते हुए दिल्ली के खिलाफ मैच में किया था. उनके चटकाए 4 विकेटों में 2 विकेट नीतीश राणा और उन्मुक्त चंद के थे. और, अब जब दिल्ली कैपिटल्स के लिए उन्होंने IPL डेब्यू किया तो यहां भी उन्होंने अपनी छाप छोड़ दी.
RR के खिलाफ दमदार बॉलिंग, जीता दिल
IPL के पहले ही मैच में तुषार ने 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट चटकाए, जिसमें एक विकेट तो वर्ल्ड के बेस्ट ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का भी शामिल रहा. पहले ही मैच में तुषार की गेंदों की धार देखकर दिल्ली कैपिटल्स के उनके टीममेट और सीजन के सबसे सफल गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने उन्हें भारतीय क्रिकेट का उभरता सितारा बता दिया. इससे पहले पूर्व वर्ल्ड नंबर वन तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी तुषार देशपांडे की गेंदबाजी काबिलियत की तारीफ की थी. और, जब मौका मिला तो देशपांडे स्टेन की भरोसे पर सौ फीसद खरे उतरे.
(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)