धोनी का ‘दांव’ कामयाब, हैदराबाद को हरा इतिहास दोहराने के पथ पर सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने सनराइजर्स को 20 रन से हराया और इसी के साथ IPL 2020 की पहली भिड़ंत में मिली हार का बदला भी ले लिया.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:33 pm, Tue, 13 October 20

जब तक धोनी हैं तब तक कुछ भी संभव है. और इसे सच कर दिखाने की शुरुआत भी धोनी एंड कंपनी ने दुबई में खेले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराकर कर दी है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने सनराइजर्स को 20 रन से हराया और इसी के साथ IPL 2020 की पहली भिड़ंत में मिली हार का बदला भी ले लिया. पहले खेलते हुए CSK ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 167 रन बनाए थे. जवाब में 168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 147 रन पर ही थम गई. ये CSK की 8 मैचों के तीसरी जीत हैं वहीं इतने ही मुकाबलों के बाद SRH की 5वीं हार. इस जीत के बाद चेन्नई के प्ले ऑफ की उम्मीदें भी परवान चढ़ी है.

SRH की इनिंग

हैदराबाद के लिए इनिंग की शुरुआत बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर ने की. लेकिन ये साझेदारी 23 रन से आगे नहीं बढ़ सकी. 9 रन बनाकर कप्तान वॉर्नर के तौर पर सनराइजर्स को पहला झटका लगा. इसके बाद आए मनीष पांडे भी बेयरस्टो का साथ ज्यादा देर नहीं दे सके और रनआउट होकर डगआउट लौट गए.  बेयरस्टो की पारी का भी अंत 23 रन पर हो गया.

टॉप के 3 बल्लेबाजों के आउट होने के बाद क्रीज पर केन विलियम्सन ने कदम रखा और उन्होंने एक शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. विलियम्सन ने 39 गेंदों पर 57 रन बनाए. विलियम्सन के विकेट के साथ ही हैदराबाद की जीत की उम्मीद भी धराशायी हो गई और मैच पूरी तरह से धोनी के सुपरकिंग्स की मुट्ठी में आ गया, जिसे आगे चलकर उन्होंने जीत की शक्ल दी. IPL इतिहास में ये 5वीं बार है जब धोनी एंड कंपनी ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 160 या उससे बड़ा टोटल डिफेंड किया है.

CSK की पारी में धोनी की नई चाल

इससे पहले धोनी ने टॉस जीतकर टूर्नामेंट में पहली बार बल्लेबाजी का फैसला किया और वो कामयाब रहा. दुबई में इस मुकाबले से पहले वैसे भी 10 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम के खाते में ही जीत आई थी. धोनी ने सिर्फ पहले बल्लेबाजी का फैसला ही नहीं किया बल्कि ओपनिंग में भी बड़ा बदलाव किया. पहली बार उन्होंने डुप्लेसी के साथ वॉटसन की जगह सैम करन को बल्लेबाजी के लिए उतारा. डुप्लेसी तो खाता नहीं खोल सके पर सैम ने 31 रन की पारी खेली. इसके बाद मिडिल ऑर्डर में वॉटसन ने 42 रन, अंबाती ने 41 रन, धोनी ने 21 रन जबकि जडेजा ने नाबाद 25 रन की पारी खेली.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)