IPL 2020: 14 महीनों के बाद मैदान पर लौटे धोनी ने बनाए 0 रन, पहली ही गेंद पर लेना पड़ा DRS

अपने पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया. यहां कप्तान एमएस धोनी 0 रन पर नॉटआउट रहे. उन्होंने 2 गेंदों का सामना किया.

ipl 2020 chennai super kings vs kings XI punjab csk ms dhoni mahendra singh dhoni record
एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स तीन बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है. (फोटोः BCCI/IPL)

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) और मुंबई इंडियंस के बीच आज IPL 2020 का पहला मुकाबला खेला गया जहां धोनी एंड कंपनी ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया. लेकिन इस मैच में जिस एक खिलाड़ी का सभी को इंतजार था उसके साथ वैसा नहीं हुआ जैसा फैंस को उम्मीद थी. जी हां हम बात कर रहे हैं CSK के कप्तान एमएस धोनी की. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने वाले धोनी 18वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए जब चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी. लेकिन क्रीज पर आते ही वो बुमराह की गेंद को सिर के ऊपर से मारने के चक्कर में आउट हो गए क्योंकि अपील के बाद अंपायर ने उन्हें आउट का इशारा किया.

लेकिन यहां पहले ही मैच में एक बार फिर धोनी रिव्यू सिस्टम दिखा और धोनी ने DRS के लिए मांग की. अंत में वही हुआ जिसकी उम्मीद सभी को थी. यहां धोनी रिव्यू सिस्टम सही साबित हुआ और अंपायर ने माफी मांगते हुए धोनी को नॉटआउट करार दिया. इसके बाद धोनी ने दो गेंदों पर कोई रन नहीं बनाए और वो 0 रन पर ही बने रहे. अंत में टीम को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी जहां डुप्लेसी ने टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी. इस तरह मुंबई की टीम ने 19.2 ओवरों में ही 166 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली.

बता दें कि साल 2013 के आईपीएल सीजन के बाद मुंबई इंडियंस लगातार अपना ओपनिंग मैच हारती रही है. और इस सीजन में भी कुछ ऐसा ही हुआ. मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा सौरभ तिवारी ने 42 रनों की पारी खेली तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सबसे ज्यादा रायडू ने 71 रन बनाए. गेंदबाजों की अगर बात करें मुंबई की तरफ से सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिए तो वहीं चेन्नई की तरफ से लुंगी एनगिडी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

चेन्नई की पारी के दौरान मिडल ऑर्डर को संभालने के लिए और शानदार 71 रन बनाने के लिए अंबाती रायडू को मैन ऑफ दी मैच अवार्ड दिया गया.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts