IPL 2020: कोलकाता के कप्तान के रूप में दिनेश कार्तिक को रिप्लेस कर सकते हैं ऑयन मॉर्गन- सुनील गावस्कर

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पूरी बैलेंस नजर आ रही है. लेकिन यहां सुनील गावस्कर को लगता है कि टीम को अगर आगे और अच्छा करना है तो यहां ऑयन मॉर्गन वर्तमान कप्तान दिनेश कार्तिक को रिप्लेस कर सकते हैं.

IPL फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) इस सीजन में भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के साथ एक बैलेंस टीम नजर आ रही है. दो बार की चैंपियन टीम इस सीजन में अपना तीसरा खिताब जीतने के लिए पूरी तरह से तैयार लग रही है. पिछली बार टीम ने साल 2014 में फाइनल में किंग्स 11 पंजाब को मात दिया था और दूसरी बार खिताब पर कब्जा किया था. टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अपनी टीम से काफी खुश नजर आ रहे हैं जहां सभी खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग के दौरान खूब पसीना बहाया है. लेकिन भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा है कि अब टीम मैनेजमेंट किसी नए खिलाड़ी को टीम का कप्तान बना सकता है. और उन्होंने इस लिस्ट में ऑयन मॉर्गन का नाम सबसे ऊपर रखा है.

स्पोर्ट्स तक से बातचीत के दौरान 71 साल के गावस्कर ने कहा कि, कोलकाता नाइट राइडर्स एक ऐसी टीम है जिसके पास अग्रेसिव बैटिंग ऑर्डर है. तो वहीं ऑयन मॉर्गन के आने से अब टीम का मिडल ऑर्डर और मजबूत हो गया है. ऐसे में ये खिलाड़ी दूसरी टीमों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला विदेशी खिलाड़ी कौन है?
Vote

उन्होंने आगे कहा कि पहले 4-5 मैचों में अगर टीम अच्छा नहीं कर पाती है तो टीम के पास ये मौका रहेगा कि वो दिनेश कार्तिक को हटाकर ऑयन मॉर्गन को नया कप्तान बना सकते हैं.

वहीं गावस्कर ने इस साल सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी को लेकर भी कहा कि 15.5 करोड़ रूपये में खरीदे जाने वाले पैट कमिंस की कीमत उन्हें दबाव में डाल सकती है. नीलामी में ये खिलाड़ी इस सीजन का सबसे महंगा खिलाड़ी था. गावस्कर ने आगे केकेआर की तारीफ करते हुए कहा कि उनके पास कुछ बड़े टी20 खिलाड़ी हैं जैसे आंद्रे रसेल जो पूरे मैच को बस कुछ ही गेंदों में पूरी तरह पलट सकते हैं.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts