IPL 2020: मैदान पर सुपर मैन बने डुप्लेसी, हवा में छलांग लगा बदल दिया मैच का रुख

फाफ डुप्लेसी ने दो शानदार कैच लपक मुंबई की रन गति पर ब्रेक लगा दिया. मुंबई ने शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की, लेकिन टीम लय बरकरार नही रख पाई और 162 रन तक ही पहुंच पाई.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 1:11 pm, Sun, 20 September 20

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को पांच विकेट से हरा दिया. अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने उतरी CSK के खिलाड़ी फाफ डुप्लेसी ने दो शानदार कैच लपक मुंबई की रन गति पर ब्रेक लगा दिया. मुंबई ने शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की, लेकिन टीम लय बरकरार नही रख पाई और 162 रन तक ही पहुंच पाई. चेन्नई के लिए गेंदबाजी में लुंगी एनगिडी और दीपक चाहर ने कमाल किया तो बाउंड्री पर फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) ने अपनी बेहतरीन फील्डिंग से उनका साथ दिया.

डुप्लेसी ने हवा में लगाई छलांग

14 ओवर बाद मुंबई इंडियंस ने तीन विकेट गंवाकर 121 रन बना लिए थे. सौरभ तिवारी 30 गेंद पर 42 और हार्दिक पंड्या 8 गेंद पर 13 रन बनाकर खेल रहे थे. रवींद्र जडेजा CSK की ओर से गेंदबाजी करने आए और इस ओवर में चेन्नई ने मैच में वापसी कर ली.

ओवर की पहली ही गेंद पर तिवारी ने तगड़ा शॉट लगाया, गेंद बल्ले पर भी अच्छी तरह आई, लेकिन बाउंड्री पर फाफ डुप्लेसी ने तिवारी के शॉट को हवा में छलांग लगाकर लपक लिया. हालांकि वह अपना संतुलन खोने लगे थे. मगर उन्होंने गेंद को वापस हवा में उछाला और दूसरे प्रयास में गेंद को कैच किया.

जडेजा के ओवर की पांचवी गेंद पर डुप्लेसी ने एक बार फिर अपनी फील्डिंग का कमाल दिखाया. इस बार हार्दिक पांड्या ने शॉट खेला, फाफ लॉन्ग ऑफ बांउड्री पर फील्डिंग कर रहे थे. उन्होंने अपनी दाएं ओर दौड़ लगाई और हवा में उछलते हुए गेंद को लपक लिया.  हार्दिक पांड्या वापस पवेलियन की ओर लौट गए और यहीं से मुंबई का रन रेट कम होने लगा. डुप्लेसी की शानदार फील्डिंग की वजह से जडेजा के इस ओवर में सिर्फ 5 रन बने और दो विकेट गिरे. मैच में फाफ डुप्लेसी फील्डिंग और बल्लेबाजी दोनों शानदार रहे। उन्होंने 44 गेंदों पर 58 रन की बेहतरीन पारी भी खेली.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)