IPL 2020: फाफ डुप्लेसी के नाम बड़ा रिकॉर्ड, 2000 रन पूरे करने वाले चौथे सबसे तेज विदेशी खिलाड़ी

यहां कल दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को मात दे दी. टीम की तरफ से सिर्फ फाफ डुप्लेसी ही इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. ऐसे में कल उन्होंने एक रिकॉर्ड भी बनाया.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 6:38 am, Sat, 26 September 20
source- ipl/bcci

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) ने कल आईपीएल में 2000 रन पूरे कर लिए. 7वें मैच में दिल्ली कैपिट्लस के खिलाफ कल उन्होंने ये कारनामा किया. डुप्लेसी को ऐसा करने के लिए कल मात्र 17 रनों की जरुरत थी. उन्होंने अमिल मिश्रा की गेंदबाजी पर सिंगल लेकर ऐसा किया. ऐसे में अब फाफ डुप्लेसी आईपीएल में 2000 रन पूरे करने वाले चौथे सबसे तेज विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं. ये डुप्लेसी का 67वां इनिंग्स थी.

डुप्लेसी से पहले इस रिकॉर्ड को क्रिस गेल, शॉन मार्श और उन्हीं की टीम के खिलाड़ी शेन वॉटसन पूरा कर चुके हैं. गेल ने इसे 48 इनिंग्स में पूरा किया है तो वहीं मार्श ने 52 और वॉटसन ने 65. डुप्लेसी से पीछे डेविड वॉर्नर और ड्वेन स्मिथ हैं जिनको यहां तक पहुंचने में 70 इनिंग्स की मदद लेनी पड़ी.

IPL 2020: पहले ही ओवर की गलती पड़ी CSK पर भारी, लगातार दूसरे मैच में मिली हार

डुप्लेसी पिछले दो मैचों से अर्धशतक जड़ते आ रहे हैं. इससे पहले उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में ये बेहतरीन 50 मारी थी. चेन्नई सुपर किंग्स भले ही अपने पिछले दोनों मैच हार गई हो लेकिन डुप्लेसी इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो लगातार रन बना रहे हैं. उन्होंने इससे पहले राजस्थान के खिलाफ 72 रनों की पारी खेली थी.

बता दें कि कल के मैच में पृथ्वी शॉ की बेहतरीन पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे धोनी की टीम चेज़ करने में पूरी तरह से नाकाम रही. टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर मात्र 131 रन ही बना सकी और लगातार दूसरा मैच भी हार गई. धोनी भी यहां मैच में नहीं चल पाए और सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए. धोनी ने मैच के बाद कहा कि हमारी टीम को जो शुरुआत चाहिए वो नहीं मिल पा रहा है जिससे हम अंत में पूरी तरह से फेल हो रहे हैं. यहां खिलाड़ी जब तक शुरुआत अच्छी नहीं करेंगे हम अंत तक ऐसे ही दबाव का सामने करते आएंगे.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)