IPL 2020: गंभीर का कोहली पर निशाना, कहा- टीम में संतुलन नहीं था, तो ज्यादा सक्रिय रहना चाहिए था

2016 सीजन में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में RCB फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन खिताबी मुकाबले में टीम को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से ही टीम एक बार भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई
Gautam Gambhir Virat Kohli RCB IPL 2020, IPL 2020: गंभीर का कोहली पर निशाना, कहा- टीम में संतुलन नहीं था, तो ज्यादा सक्रिय रहना चाहिए था

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम हमेशा से फैंस की पसंदीदा टीमों में से एक रही है. हर सीजन में टीम के फैंस को उम्मीद रहती है कि इस बार जीत मिलेगी, लेकिन अबतक सिर्फ नाकामी हाथ लगी है. अक्सर टीम में संतुलन को लेकर सवाल उठते रहे हैं, लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मानना है कि 2016 के बाद से पहली बार टीम इतनी संतुलित लगी है. हालांकि, पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कोहली के इस बयान पर सवाल उठाया है.

2016 सीजन में कोहली की कप्तानी में RCB फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन खिताबी मुकाबले में टीम को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से ही टीम एक बार भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई. हालांकि, कोहली इस बार टीम में संतुलन से संतुष्ट है.

वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 2 बार चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान गंभीर का मानना है कि 2016 के बाद अगर कोहली को टीम में कमी दिखी थी, तो उन्हें इसको दूर करने के लिए काम करना चाहिए था.

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में कहा, “सबसे पहली बात ये कि विराट कोहली 2016 से RCB के कप्तान हैं. इसलिए अगर पहले टीम में संतुलन नहीं था, तो कोहली को (टीम तैयार करने में) और ज्यादा शामिल होना चाहिए था.”

UAE में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं RCB के गेंदबाजः गंभीर

इतना ही नहीं, कोहली के विपरीत गंभीर का मानना है कि RCB अभी भी बल्लेबाजों पर निर्भर टीम है. हालांकि, उन्होंने कहा कि बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम के मुकाबले UAE के मैदान बड़े हैं और ऐसे में बैंगलोर के गेंदबाज ज्यादा बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.

गंभीर के मुताबिक, “भारत में सबसे छोटा ग्राउंड और सबसे फ्लैट विकेट चिन्नास्वामी में है, इसलिए गेंदबाज ज्यादा खुश होंगे और इस बार आपको उमेश यादव और नवदीप सैनी जैसे गेंदबाजों से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन देखने को मिल सकता है.”

IPL 2020 में RCB का पहला मुकाबला 21 सितंबर को 2016 की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा.

Related Posts