सट्टेबाजों पर गुरुग्राम पुलिस की कार्रवाई, राजस्थान-चेन्नई मैच पर सट्टा लगाते हुए 2 गिरफ्तार

IPL की शुरुआत से पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली और आस-पास के इलाकों के कई सट्टेबाज पिछले कुछ दिनों से गुरुग्राम में छुपे हुए हैं और मैचों पर सट्टा लगा रहे हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की शुरुआत के साथ ही सट्टेबाज भी सक्रिय हो गए हैं. गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) ने ऐसे ही एक मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो मैच पर सट्टा लगा रहे थे. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सट्टेबाज मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच हुए मैच में सट्टा लगा रहे थे. हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लीग शुरू होने से पहले ही गुरुग्राम में कई सट्टेबाज आकर जम गए थे. पुलिस ने सट्टेबाजों के पास से कई तरह के सामान भी जब्त किये हैं.

गुरुग्राम पुलिस ने बुधवार 23 सितंबर को बताया कि IPL के मैच पर सट्टा लगाने वाले दो लोग उनके हाथ लगे हैं. पुलिस के मुताबिक, दोनों सट्टेबाजों को शहर के सेक्टर 107 से गिरफ्तार किया गया है. इन सट्टेबाजों के पास से पुलिस ने एक सूटकेस, आठ मोबाइल फोन, एक नोटबुक, एक लैपटॉप और एक पैन ड्राइव बरामद किया है.

पुलिस ने साथ ही बताया है कि पकड़े गए दोनों सट्टेबाज दिल्ली के नांगलोई के रहने वाले हैं और इनकी पहचान वीरेंद्र (27) और राकेश कौशिक (35) के रूप में की गई है.

ये भी पढ़ेंः IPL 2020: रोहित शर्मा ने ठोका अर्धशतक, छक्के का पूरा किया ‘दोहरा शतक’

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा, “विशेष सूचना के आधार पर, पुलिस ने मौके पर छापा मारा और दोनों को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जा रहे आईपीएल मैच पर सट्टा लगा रहे थे.”

उन्होंने कहा, “पुलिस ने गुरुग्राम के राजेंद्र पार्क पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है और जांच अभी जारी है.”

IPL की शुरुआत से पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली और आस-पास के इलाकों के कई सट्टेबाज पिछले कुछ दिनों से गुरुग्राम में छुपे हुए हैं और मैचों पर सट्टा लगा रहे हैं. सट्टेबाजों ने इस बार भी मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनने के लिए फेवरिट बताया है. साथ ही अनुमान जताया गया है कि 40 करोड़ तक का सट्टा इस बार लग सकता है.

ये भी पढ़ेंः IPL 2020: फाफ डुप्लेसी और सैम कुरेन क्यों नहीं पहन रहे ऑरेंज और पर्पल कैप, ये है कारण

Related Posts