IPL 2020: आखिर कौन है दिल्ली कैपिटल्स का ‘बेबी सहवाग’, लेजेंड्री स्पिनर ने दिया जवाब

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अब तक के सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. लेकिन यहां एक बल्लेबाज ऐसा है जिसे अब बेबी सहवाग का दर्जा मिल गया है.

आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक अलग ही रूप में दिख रही है. पॉन्टिंग की कोचिंग में इस टीम ने जीतना तो जरूर सीख लिया है. ऐसे में अब तक मुंबई को अगर कोई टीम कड़ी टक्कर दे रही है तो वो दिल्ली ही है. टीम की सफलता के पीछे बल्लेबाज और गेंदबाजों का हाथ है. बल्लेबाजों की अगर बात करें तो ओपनिंग जोड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है जिसमें पृथ्वी शॉ और शिखर धवन शामिल हैं. ऐसे में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे अब बेबी सहवाग का दर्जा मिल चुका है.

कौन है बेबी सहवाग?

पृथ्वी शॉ के लिए ये सीजन ठीक- ठाक रहा है. शॉ दिल्ली की तरफ से तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले हैं. 8 मैचों में उन्होंने 25 के एवरेज से 202 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149.62 का है. स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने इस खिलाड़ी की तुलना वीरेंद्र सहवाग से कर दी.

स्वान ने कहा कि, श्रेयस अय्यर एक बेहतरीन लीडर हैं. ऐसे में ये टीम काफी खुश है. पृथ्वी शॉ जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं वो बेबी सहवाग लगते हैं. सहवाग मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. ऐसे में कुल मिलाकर दिल्ली की टीम इस बार काफी मजबूत है. स्वान ने बताया कि इस सीजन में सभी खिलाड़ी आत्मविश्वास के साथ खेल रहे हैं.

बता दें कि दिल्ली की मुकाबला आज चेन्नई के साथ है. दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत चुकी हैं लेकिन पिछले मैच में जब ये दोनों टीमें आमने सामने थी तो दिल्ली ने चेन्नई को मात दी थी. ऐसे में यहां दिल्ली का पलड़ा भारी है. दिल्ली की टीम फिलहाल पॉइंट्स टेबल में 8 में से 6 मैच जीतकर दूसरे पायदान पर है. यहां टीम अगर आज चेन्नई को हरा देती है तो टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ जाएगी.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts