IPL 2020: पिछले साल MI के सामने फ्लॉप रही थी CSK, क्या इस बार बदलेंगे हालात?

अबतक मुंबई ने सर्वाधिक चार और CSK ने तीन बार IPL का खिताब अपने नाम किया है. रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) की अगुवाई वाली मुंबई हमेशा ही कैप्टन कूल की CSK पर भारी पड़ी है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला जाएगा. दोनों ही इस लीग सबसे सफल टीमें हैं. इसकी वजह से जब भी ये दोनों आमने-सामने होती हैं, तो मुकाबला टक्कर का होता है. अबतक मुंबई ने सर्वाधिक चार और CSK ने तीन बार IPL का खिताब अपने नाम किया है. रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) की अगुवाई वाली मुंबई हमेशा ही कैप्टन कूल की CSK पर भारी पड़ी है. पिछले साल दोनों टीमों के बीच चार मुकाबले खेले गए थे, जिसमें CSK को सभी मैचों में हार झेलनी पड़ी थी.

रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई ने IPL 2019 के फाइनल सहित सभी मैचों में CSK को मात दी थी. इसकी वजह से मुंबई का रिकॉर्ड पिछले सीजन में 4-0 का रहा और CSK की टीम एक भी मैच मुंबई के खिलाफ जीतने में सफल नहीं हो पाई थी.

सुरेश रैना और हरभजन सिंह इस सीजन में CSK के साथ नहीं हैं. क्या उन दोनों के बिना चेन्नई को इस सीजन में सफलता मिल पाएगी?
Vote

IPL 2019 में चेन्नई का मुंबई के खिलाफ हार का सिलसिला लीग मैच से ही शुरू हुआ था. मुंबई ने पहले लीग मैच में CSK को 37 रनों से हराया था. इसके बाद दूसरे लीग मुकाबले के दौरान मुंबई इंडियंस को 46 रनों से जीत हासिल हुई थी.

मुंबई का पलड़ा 2-1 से भारी

लीग मैच के बाद दोनों टीमों की भिड़ंत IPL 2019 के पहले क्वालीफायर में हुई, जहां मुंबई की टीम ने लगातार तीसरी बार चेन्नई को पटखनी दी और मुकाबले को 6 विकेट से जीत लिया. वहीं IPL के फाइनल में मुंबई ने CSK को सिर्फ एक रन से हराकर इतिहास रच दिया था. जिसकी बदौलत मुंबई इंडियंस चौथी बार IPL चैंपियन बनी थी.

पिछले 12 सीजन में मुंबई और चेन्नई के बीच अबतक 28 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें मुंबई ने 17 तो CSK ने 11 मैचों में जीत दर्ज की है. तीन बार इन्हीं दोनों टीमों के बीच फाइनल भी खेला गया है और इस मामले में भी रोहित की अगुवाई वाली मुंबई का पलड़ा 2-1 से भारी है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोजः ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts