IPL 2020: किसी भी परिस्थिति में गेंदबाजी के लिए तैयार शमी, कहा- प्रैक्टिस का मिलेगा फायदा

शमी अपने लिए गर्मी को चुनौती नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा कि गर्मी की वजह से उनकी गेंदबाजी पर किसी भी तरह का असर नहीं पड़ेगा.

, IPL 2020: किसी भी परिस्थिति में गेंदबाजी के लिए तैयार शमी, कहा- प्रैक्टिस का मिलेगा फायदा

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 19 सितंबर से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में केएल राहुल की कप्तानी में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम पहली बार खिताब जीतने के लिए जमकर मेहनत कर रही है. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के प्रदर्शन पर भी सभी की निगाहें टिकी रहेंगी. हालांकि, कहा जा रहा है कि UAE में पड़ने वाली गर्मी की वजह से तेज गेंदबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. KXIP की टीम मैनेजमेंट ने खिताब जीतने के लिए इस बार केएल राहुल को कप्तानी सौंपी है. पंजाब की टीम 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस IPL का अपना पहला मुकाबला खेलेगी.

किसी भी बल्लेबाज के सामने दबाव महसूस नहीं करता

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक निजी चैनल से UAE में गेंदबाजी की चुनौतियों पर बात करते हुए कहा कि वो हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं. शमी अपने लिए गर्मी को चुनौती नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा कि गर्मी की वजह से उनकी गेंदबाजी पर किसी भी तरह का असर नहीं पड़ेगा. शमी ने लॉकडाउन के दौरान जमकर प्रैक्टिस की है. उन्होंने कहा कि पिछले चार महीने से की गई प्रैक्टिस का फायदा उन्हें IPL में जरूर मिलेगा.

शमी ने इस सीजन के लिए सीक्रेट प्लान भी बनाया है. उन्होंने कहा कि स्टॉक गेंद का इस्तेमाल अधिक करने की कोशिश करेंगे. सबसे महंगी विकेट के बारे में पूछे जाने पर शमी ने बताया कि कप्तान जिस स्थिति में गेंदबाजी करने के लिए कहते हैं, मैं उसी हिसाब से गेंदबाजी करता हूं. किसी भी बल्लेबाज के सामने दबाव महसूस नहीं करता. जब गेंद हाथ मे रहती है तो लगता है कि मैं ही राजा हूं.

शमी भारतीय टीम के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे हैं. विश्व कप 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने हैट्रिक ली थी. IPL 2019 में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 14 मैच में 19 विकेट चटकाए थे.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोजः ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts