IPL 2020: धोनी ने किया खुलासा-मैच जीतने के लिए तेज गेंदबाजों के साथ मिलकर बनाया था ये प्लान

धोनी एंड कंपनी ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से मात दे दी. पोस्ट मैच के दौरान धोनी ने अपने प्लान का खुलासा किया.

चेन्नई सुपर किंग्स ने टूर्नामेंट के 29वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से मात देकर टूर्नामेंट में वापसी कर ली है. तीन बार की चैंपियन टीम ने सीजन में आज तीसरी जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे. सैम करन को आज ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गई थी जहां उन्होंने तेजी से 31 रन बनाए. इसके बाद बाकी का काम वॉटसन और रायडू ने मिलकर किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर सिर्फ 147 रन ही बना पाई. विलियमसन को छोड़कर किसी भी बल्लेबाज ने अच्छी पारी नहीं खेली. विलियमसन ने यहां 57 रनों की पारी खेली.

धोनी का परफेक्ट मैच
मैच खत्म होने के बाद धोनी ने कहा कि, हमारे लिए ये एक परफेक्ट मैच था. उन्होंने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि सभी ने दमदार प्रदर्शन किया तो वहीं बल्लेबाजों ने भी अपना योगदान भरपूर तरीके से दिया. धोनी ने कहा कि, उनके लिए सबसे ज्यादा जरूरी 2 पॉइंट्स लेना था जो जीत के बाद उन्हें मिला. धोनी ने आगे बताया कि, टी20 एक ऐसा फॉर्मेट है जहां कुछ मैच आपके साथ जाते हैं तो वहीं कुछ नहीं. लेकिन आज मुझे लगा कि हमने बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया. 160 रनों का टारगेट अगर आप देते हैं तो आपको पहले 6 ओवरों में अच्छा स्टार्ट देना होता है.

तेज गेंदबाजों पर ज्यादा दारोमदार रहता है. मैंने उनसे कहा कि आजादी और नियंत्रण के साथ गेंद करें. पिच पर असमान उछाल था, ऐसे में हमें योजना को सही तरह से लागू करने की जरूरत थी, जो खिलाड़ियों ने की.

फील्डर्स का कमाल
आगे के प्रदर्शन को लेकर धोनी ने कहा कि अगर पहले 6 ओवरों में हमारे फील्डर्स ने रन छोड़े होते तो हमारे लिए ये स्कोर बचाना बेहद मुश्किल हो जाता. इसलिए मैंने उनसे पहले ही कह दिया था कि आप फील्ड पर चुस्त रहें और अपने एरिया को संभाले. हमारे दो गेंदबाजों में किसी को स्विंग मिल रही थी और किसी को नहीं. लेकिन अंत में सबकुछ अच्छा हुआ और हमारा प्लान काम किया.

बता दें कि इस जीत के साथ टीम ने अब 8 मैचों में कुल 3 मैच अपने नाम कर लिए हैं तो वहीं पॉइंट्स टेबल में फिलहाल टीम छठवें पायदान पर है.

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts