IPL 2020: जमैका के धावक योहान ब्लेक ने भी दे दिया धोनी को ज्ञान, कहा- बेहद घटिया फैसला…

जमैका के तेज धावक योहान ब्लेक ने धोनी के फैसले पर सवाल उठाए हैं. ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर उन्होंने कई बातें कहीं.

दिल्ली कैपिटल्स ने कल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा कर एक बार फिर ये साबित कर दिया कि ये टीम इस सीजन की सबसे बेहतरीन टीम क्यों है. टीम ने कल अपना 7वां मुकाबला जीता. शिखर धवन के नाबाद शतक के बाद भी ये मैच अंतिम ओवर तक खिंचा जहां अक्षर पटेल ने आते ही 5 गेंदों में 21 रन बनाकर 1 गेंद शेष रहते हुए ही टीम को जीत दिला दी. टीम ने यहां 180 रनों के लक्ष्य का पीछा किया.

आखिरी ओवर में चाहिए थे 17 रन

अंतिम ओवर में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 17 रन बनाने थे. यहां सैम करन के ओवर में सिर्फ एक ही चौका लगा था. ऐसे में सब यही सोच रहे थे कि धोनी आखिरी ओवर किस गेंदबाज को देंगे. इस बार बारी थी रवींद्र जडेजा की. लेफ्ट आर्म स्पिनर को आखिरी ओवर में रन बचाने थे लेकिन अक्षर पटेल और धवन के सामने ये गेंदबाज ऐसा नहीं कर पाया और दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने आउट ऑफ द पार्क शॉट खेलकर टीम को जीत दिला दी.

ब्लेक हैं नाराज

एमएस धोनी के इस फैसले के बाद जमैका के स्प्रिंटर योहान ब्लेक काफी गुस्से में नजर आ गए. उन्हें लगा कि फाइनल ओवर ड्वेन ब्रावो फेकेंगे लेकिन धोनी की ऐसी कप्तानी देख वो भी हैरान रह गए. ऐसे में अब ब्लेक ने धोनी के फैसले पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि,

मुझे लगता है कि पिछले कुछ दिनों में ये धोनी का सबसे खराब फैसला था. अंत में जडेजा को ओवर देना बेहद गलत फैसला था. हमारे पास वास्तव में ब्रावो थे.

ब्रावो को क्यों नहीं दिया गया आखिरी ओवर

धोनी ने पोस्ट मैच के बाद कहा कि, ब्रावो गेंद डालने के लिए फिट नहीं थे और वो मैदान पर भी नहीं थे. वो बाहर जा चुके थे जिसके बाद वो वापस नहीं आए. इसलिए अंत में हमारे पास जडेजा के अलावा कोई और ऑप्शन नहीं था.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts