IPL 2020: सुपर ओवर के किंग रबाडा, 2019 में भी दिलाई थी दिल्ली को जीत

दिल्ली कैपिटल्स के लिए सुपर ओवर के हीरो रहे तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada). IPL 2019 में भी रबाडा ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मुकाबले में सुपर ओवर में गेंदबाजी कर दिल्ली को जीत दिलाई थी.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 12:16 pm, Mon, 21 September 20

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के दूसरे मैच में ही टी-20 क्रिकेट का जबरदस्त रोमांच देखने को मिला. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को सुपर ओवर में हराया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम भी 20 ओवरों में 157 रन ही बना सकी, जिससे मैच सुपर ओवर में गया और दिल्ली कैपिटल्स के लिए सुपर ओवर में जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada). रबाडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई.

सुपर ओवर का रोमांच

सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी के लिए KXIP की टीम उतरी. पंजाब की ओर से कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और निकोलस पूरण बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे. वहीं, दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी कमान कगिसो रबाडा ने संभाली. सुपर ओवर की पहली गेंद पर राहुल ने दो रन बनाए. दूसरी गेंद पर रबाडा ने केएल राहुल को आउट कर दिया और तीसरी गेंद पर खतरनाक निकोलस पूरन को भी रबाडा ने पवेलियन की राह दिखा दी. इस तरह दिल्ली की टीम को सुपर ओवर में मात्र 3 रन का लक्ष्य मिला.

सुपर ओवर में दिल्ली की ओर से बल्लेबाजी करने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और कप्तान श्रेयष अय्यर (Shreyas Iyer) मैदान पर उतरे. वहीं, पंजाब की ओर से गेंदबाजी के लिए मोहम्मद शमी आए. शमी ने सुपर ओवर की पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया. मगर दूसरी गेंद वाइड फेंक दी. तीसरी गेंद पर पंत ने दो रन लेकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

2019 में भी सुपर ओवर में चमके थे रबाडा

कगिसो रबाडा ने IPL 2019 में भी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मुकाबले में सुपर ओवर में गेंदबाजी कर दिल्ली को जीत दिलाई थी. KKR के खिलाफ सुपर ओवर में दिल्ली ने पहले खेलते हुए सुपर ओवर में 10 रन बनाए थे. प्रसिद्ध कृष्णा KKR की ओवर से गेंदबाजी कर रहे थे. इस ओवर में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने एक चौका लगाया और अगली गेंद पर आउट हो गए. ऋषभ पंत बड़े शॉट नहीं खेल सके और दिल्ली 10 रन ही बना पाई थी.

कोलकाता की ओर से बल्लेबाजी के लिए उतरे आंद्रे रसेल ने रबाडा की पहली गेंद पर चौका मारा, लेकिन रबाडा ने तीसरी गेंद पर रसेल को बोल्ड कर दिया था. दिनेश कार्तिक और रॉबिन उथप्पा शेष तीन गेंदों पर तीन सिंगल ही ले सके और दिल्ली ने रोमांचक जीत हासिल की थी.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)