IPL 2020: KKR के खिलाफ पोलार्ड ने हासिल की खास उपलब्धि, विराट-धोनी के क्लब में हुए शामिल

इस उपलब्धि के साथ ही किरन पोलार्ड (Kieron Pollard) महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), विराट कोहली (Virat Kohli) और सुरेश रैना (Suresh Raina) के क्लब में शामिल हो गए हैं. पोलार्ड इस लीग में 150 मैच खेलने वाले दूसरे विदेशी खिलाड़ी हैं.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 7:41 am, Thu, 24 September 20

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ मैदान पर उतरते ही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ऑलराउंडर किरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली. वह इस लीग में किसी एक टीम के लिए 150 मुकाबला खेलने वाले पहले विदेशी क्रिकेटर बन गए हैं. उनसे पहले किसी भी विदेशी खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस के लिए इतने मैच नहीं खेले हैं. इस उपलब्धि के साथ ही वेस्टइंडीज का यह दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni), विराट कोहली (Virat Kohli) और सुरेश रैना (Suresh Raina) के क्लब में शामिल हो गया.

IPL में किसी भी टीम के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली, CSK के कप्तान एमएस धोनी और सुरेश रैना ने ही किसी टीम के लिए 150 या इससे अधिक मैच खेले हैं. पोलार्ड इस लीग में 150 मैच खेलने वाले दूसरे विदेशी खिलाड़ी हैं. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स IPL में सबसे ज्यादा मुकाबला खेलने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी हैं. उन्होंने अभी तक दो अलग-अलग टीमों के लिए कुल 155 मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: हार्दिक पंड्या ने की ‘गलती से मिस्टेक’ और हो गए ट्रोल

मुंबई इंडियंस ने पोलार्ड के लिए ट्वीट किया, ‘हमारे लिए 150 आईपीएल मुकाबले खेलने वाले पहले खिलाड़ी. शाबाश पॉली.’

पोलार्ड ने साल 2010 में मुंबई इडियंस के लिए खेलते हुए IPL में डेब्यू किया था. इसके बाद से वे लगातार इस टीम के लिए खेल रहे हैं. उनके नाम इस लीग में 2773 रन और 56 विकेट दर्ज हैं. पोलार्ड ने इस फ्रेंचाइजी के लिए कुल 172 मैच खेले हैं. बाकी 22 मैच उन्होंने चैंपियंस लीग में खेले हैं.

यह भी पढ़ेंः सट्टेबाजों पर गुरुग्राम पुलिस की कार्रवाई, राजस्थान-चेन्नई मैच पर सट्टा लगाते हुए 2 गिरफ्तार

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)