IPL 2020: जीत का खाता खोलने उतरेगी KXIP, विराट की RCB से मुकाबला आज

दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के खिलाफ अपने पहले मैच में सुपर ओवर में हारने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में उतरेगी.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 10:29 am, Thu, 24 September 20

दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals) के खिलाफ अपने पहले मैच में सुपर ओवर में हारने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ गुरुवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में उतरेगी. दिल्ली के खिलाफ पंजाब ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) की 60 गेंदों में 89 रनों की पारी के दम पर 158 रनों का लक्ष्य का पीछा किया था. गुरुवार को RCB के खिलाफ पंजाब की कोशिश सलामी जोड़ी केएल राहुल (KL Rahul) और मयंक के ऊपर अति आत्मनिर्भरता को कम करने की होगी. टीम प्रबंधन चाहेगा कि मध्यक्रम में करुण नायर, ग्लैन मैक्सवेल और निकोलस पूरन के बल्ले से रन निकले.

[yop_poll id=16]

क्रिस गेल को प्लेंइंग-11 में मिल सकती है जगह

पहले मैच में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को प्लेंइंग-11 में जगह नहीं मिली थी. इस मैच में टीम मैनेजमेंट उन्हें लाकर मंयक को तीसरे नंबर पर भेज मध्यक्रम को मजबूत करने की रणनीति अपना सकता है. गेंदबाजी में मोहम्मद शमी एक बार फिर उसी फॉर्म को जारी रखने की कोशिश करेंगे जो उन्होंने पहले मैच में दिखाई थी. शमी ने पहले मैच में 15 रन देकर तीन विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: हार्दिक पंड्या ने की ‘गलती से मिस्टेक’ और हो गए ट्रोल

दूसरी तरफ, विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली RCB पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराकर आत्मविश्वास से लबरेज होगी. RCB का अपनी भी कुछ समस्याएं हैं, खासकर तेज गेंदबाजी में. डेल स्टेन ने विकेट तो लिया था लेकिन 37 साल का यह खिलाड़ी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के करीब भी नहीं था.

उमेश यादव ने 48 रन देकर निराश किया था और विकेट भी नहीं ले पाए थे. हालांकि, स्पिनर युजवेंद्र चहल ने परिस्थितियों का भरपूर इस्तेमाल किया था और तीन विकेट लेकर मैच में गेम चेंजर साबित हुए थे. अभी तक ट्रॉफी से दूर RCB बल्लेबाजी में देवदत्त पडिकल और एरॉन फिंच से एक और शानदार ओपनिंग पार्टरनशिप की उम्मीद करेगी.

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab)

केएल राहुल (कप्तान) सिमरन सिंह, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, जेम्स नीशम, रवि बिश्नोई, ईशान पोरेल, दीपक हूडा, शेल्डन कॉटरेल, ग्लेन मैक्सवेल, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौतम, सरफराज खान, निकोलस पूरण, मुर्गन अश्विन, मुजीब-उर-रहमान, मोहम्मद शमी, मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, करुण नायर, हरप्रीत बरार, हार्डुस विलहॉन, दर्शन नालकंडे, क्रिस गेल और अक्षदीप सिंह.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( Royal Challengers Bangalore)

विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, गुरकीरत सिंह, देवदत्त पडिक्कल, शिवम दुबे, पवन नेगी, मोईन अली, वॉशिंगटन सुंदर, पार्थिव पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, नवदीप सैनी, क्रिस मॉरिस, एरॉन फिंच, डेल स्टेन, एडम जाम्पा, इसुरु उदाना, जोशुआ फिलिपे, पवन देशपांडे और शाहबाज अहमद.

यह भी पढ़ेंः सट्टेबाजों पर गुरुग्राम पुलिस की कार्रवाई, राजस्थान-चेन्नई मैच पर सट्टा लगाते हुए 2 गिरफ्तार

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)