‘मिशन 500’ के इरादे से IPL 2020 में उतरेगा KKR का ये खिलाड़ी

IPL 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाज नीतीश राणा (Nitish Rana) एक मिशन पर हैं.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 7:01 pm, Wed, 23 September 20
KKR

IPL 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाज नीतीश राणा (Nitish Rana) एक मिशन पर हैं. उनके इस मिशन की शुरुआत मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ सीजन के पहले मुकाबले से ही हो जाएगी. दरअसल, मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज राणा का ये मिशन इस सीजन में 500 या उससे ज्यादा रन बनाने का है. उनका कहना है कि पिछले 2 सीजन से वो 300 या उससे थोड़ा ज्यादा ही स्कोर करते आ रहे हैं. लेकिन, इस बार उनका इरादा रनों के उस आंकड़े को 500 के पार ले जाने का है.

आंकड़े हैं साथ, जीतकर ही बनेगी बात

नीतीश राणा ने अपने मिशन के साथ साथ टीम के खिताबी मिशन के बारे में भी बता की और बताया कि इसकी शुरुआत अगर मुंबई जैसी दमदार टीम को हराकर होती है, तो इससे बेहतर बात नहीं हो सकती. राणा के इस कॉन्फिडेंस की वजह हैं KKR की जीत के वो आंकड़े जो 2013 से लगातार बरकरार है. दरअसल, 2013 से अब तक हर सीजन में KKR की टीम IPL में अपना ओपनिंग मुकाबला जीतते हुए आ रही है.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: KKR की गेंदबाजी का ‘मास्टर-प्लान’ तैयार, आसान नहीं होगी मुंबई की राह

टीम का बैटिंग लाइन-अप मजबूत

उन्होंने टीम के कॉम्बिनेशन के बारे में भी बताया और कहा कि इयॉन मॉर्गन ( Eoin Morgan) के आने के बाद काफी बदलाव देखने को मिलेगा. उनके आने से टीम और मजबूत हुई है. UAE के कंडीशन में टीम की गेंदबाजी को लेकर राणा ने कहा कि शुरुआती मैचों में यहां की पिचों पर थोड़ी सीम मिलने की उम्मीद है लेकिन उसके बाद स्पिनर को मदद मिल सकती है.

बता दें कि, KKR से पहले राणा, मुंबई इंडियंस (MI) का हिस्सा रह चुके हैं. ऐसे में जब उनसे सवाल हुआ कि क्या इससे मुंबई की टीम को भांपने में उन्हें कोई मदद मिलेगी तो उन्होंने कहा कि हमारी टीम काफी अनुभवी है और सिर्फ वो ही नहीं बल्कि बाकी खिलाड़ी भी मुंबई की टीम और मैच के हालात को परखने में सक्षम हैं.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)