KKR के कप्तान को इस बल्लेबाज पर पूरा भरोसा, बोले- IPL 2020 में उम्मीदों पर उतरेगा खरा

2018 अंडर 19 वर्ल्ड कप के हीरो रहे गिल को भारतीय क्रिकेट के अगले स्टार के तौर पर देखा जा रहा है. KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक के मुताबिक गिल मौजूदा IPL सीजन में सारी उम्मीदों पर खरे उतरने वाले हैं.

IPL 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) अपने अभियान का आगाज मुंबई इंडियंस के खिलाफ कर रही है. लेकिन इस मुकाबले से पहले उसका एक खिलाड़ी चर्चा में हैं. दरअसल, वो सुर्खियों में इसलिए हैं क्योंकि उसके प्रदर्शन से सभी को बेहद उम्मीदें हैं. मतलब अगर हम कहें कि IPL का 13वीं सीजन KKR का वो क्रिकेटर उम्मीदों के बोझ तले खेलने वाला है तो गलत नहीं होगा. हालांकि, उसके कप्तान यानी टूर्नामेंट में कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) की कमान संभाल रहे दिनेश कार्तिक को लगता है कि इस बार उनका वो खिलाड़ी सारी उम्मीदों पर खरा उतरेगा.

भरोसे पर खरे उतरेंगे गिल- कार्तिक

बता दें कि IPL 2020 में KKR के जिस खिलाड़ी से सभी को उम्मीदें हैं वो और कोई नहीं बल्कि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) हैं. 2018 अंडर 19 वर्ल्ड कप के हीरो रहे गिल को भारतीय क्रिकेट के अगले स्टार के तौर पर देखा जा रहा है. KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक के मुताबिक गिल मौजूदा IPL सीजन में सारी उम्मीदों पर खरे उतरने वाले हैं. गिल को लेकर कार्तिक का ये कमेंट मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले से ठीक एक दिन पहले आया है. कार्तिक ने कहा कि गिल एक क्वालिटी बल्लेबाज है. हम सभी को उससे काफी उम्मीदें हैं. और, मुझे पूरा भरोसा है कि वो सभी उम्मीदों पर खरा उतरेगा.

यह भी पढ़ें: सुनील गावस्कर की नजर में इस गेंदबाज के बाउंसर का कोई तोड़ नहीं

IPL 2020 में ओपन करेंगे गिल

गिल को पिछले IPL में कुछ ज्यादा मौके हाथ दिखाने के नहीं मिले थे, इसकी एक बड़ी वजह उनके बैटिंग ऑर्डर का स्थिर न होना था. लेकिन इस बार कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने पहले ही ये साफ कर दिया है कि 21 साल का ये बल्लेबाज टीम के लिए ओपन करेगा.

गावस्कर भी कर चुके हैं तारीफ

बता दें कि इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर भी शुभमन गिल की तारीफ कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि गिल की बल्लेबाजी में वो तमाम काबिलियत है जो उसे भारतीय क्रिकेट का अगला बड़ा स्टार बनाने में सक्षम है.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: रन लेने के दौरान साथी खिलाड़ी से टकराए राशिद खान और जमीन पर गिर पड़े

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts