IPL 2020: मॉर्गन को नया कप्तान बनाने पर गौतम गंभीर ने कहा- नष्ट करने में सिर्फ 1 मिनट…

कोलकाता नाइट राइडर्स आज टूर्नामेंट में अपना 8वां मुकाबला खेलने जा रही है लेकिन उससे पहले टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ मॉर्गन को सौंप दी है. ऐसे में अब गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 4:20 pm, Fri, 16 October 20

दिनेश कार्तिक ने शुक्रवार को आईपीएल के मौजूदा सत्र के बीच में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी को अलविदा कह दिया. कार्तिक ने ये फैसला अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा फोकस करने के लिए लिया है. ऐसे में कप्तान के पद से हटने के बाद कार्तिक अब टीम के लिए एक बल्लेबाज के रूप में ज्यादा ध्यान देने की कोशिश करेंगे. कार्तिक 2018 के सीजन से टीम की कप्तानी कर रहे थे. उस साल उन्होंने लेजेंड्री गौतम गंभीर को कप्तानी से रिप्लेस किया था.

अपने पहले सीज़न में, उन्होंने टीम को प्लेऑफ़ में पहुंचाया. लेकिन पिछले साल केकेआर लीग चरण से बाहर हो गई थी तो वहीं वर्तमान में सात मैचों में चार जीत के साथ टीम फिलहाल अंक तालिका में चौथे स्थान पर है. कार्तिक को इसलिए भी कप्तानी से हटना पड़ा है क्योंकि अब तक बल्लेबाजी में उनका प्रदर्श बेहद खराब रहा है. साल 2020 सीजन में उन्होंने 15.42 के एवरेज के साथ सिर्फ 108 रन बनाए हैं. इसमें 58 पंजाब के खिलाफ आए थे.

गौतम गंभीर का अजीबो गरीब ट्वीट

कार्तिक की कप्तानी की खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई, गौतम गंभीर ने तुरंत ही ट्विटर पर ट्वीट कर दिया. गंभीर को आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों की सूची में गिना जाता है. साल 2011 से 2017 तक वो टीम की कप्तानी कर चुके हैं.

गंभीर की कप्तानी में टीम साल 2012 में पहली बार चैंपियन बनी तो वहीं इसके बाद उन्होंने 2014 में भी टीम को खिताब दिलाया. लेकिन अब ऐसा लग रहा है जैसे गंभीर फ्रेंचाइजी के इस फैसले से खुश नहीं हैं. कोलकाता के कप्तान ने ट्वीट कर कहा कि, “एक विरासत बनाने में सालों लग जाते हैं लेकिन इसे नष्ट करने में एक मिनट लगता है.”

बता दें कि पॉइंट्स टेबल में कोलकाता की टीम चौथे पायदान पर है. टीम ने अब तक 7 मुकाबले खेले हैं जहां उसे 4 में जीत और 3 में हार मिली है वहीं टीम आज मुंबई के खिलाफ अपना मुकाबला खेलेगी.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)