IPL 2020 KKR vs MI: कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता टॉस, टीम पहले कर रही है गेंदबाजी

आज के आईपीएल (IPL) मुकाबले में अपना पहला मैच खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टक्कर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के मुंबई इंडियंस के साथ है. मुंबई अपना पहला मैच चेन्नई के खिलाफ हार चुकी है. कोलकाता के कप्तान दिनेश (Dinesh Karthik) कार्तिक को अपनी टीम पर पूरा भरोसा है.

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपना ओपनिंग मुकाबला खेलने जा रही है. टीम अपना पहला मुकाबला पिछली बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ अबू धाबी में बस कुछ ही मिनटों में शुरू करने वाली है. यहां टॉस की अगर बात करें तो कोलकाता की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. कोलकाता की कमान जहां दिनेश कार्तिक के हाथों में हैं तो वहीं मुंबई की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. मुंबई इंडियंस की टीम यहां अपना ओपनिंग मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हार चुकी है.

कोलकाता की टीम इस बार काफी मजबूत नजर आ रही है क्योंकि टीम में आंद्रे रसेल, ऑयन मॉर्गन और शुभमन गिल हैं. ऐसे में ये तीनों खिलाड़ी एक बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम हैं. टीम के कप्तान ने अपने पहले मुकाबले को लेकर कहा है कि, ये काफी अच्छी बात है कि हम टूर्नामेंट की शुरूआत जल्द कर रहे हैं. मुंबई की टीम एक मजबूत टीम है और हम इससे वाकिफ हैं. मैं इस मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हूं.

KKR की टीम में कौन सा ऐसा क्रिकेटर है, जो IPL में मुम्बई इंडियंस का भी हिस्सा रह चुका है?

IPL 2020: KKR की गेंदबाजी का ‘मास्टर-प्लान’ तैयार, आसान नहीं होगी मुंबई की राह

मुंबई की अगर बात करें तो आज मुंबई के लिए सबसे बड़ी चिंता उनके सबसे अहम गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर है. बुमराह ने पिछले मैच में सिर्फ एक विकेट लिया था तो वहीं उन्हें 4 ओवर में कुल 43 रन पड़े थे. ऐसे में उनके फॉर्म को लेकर पूरी टीम चिंता में है.

कोलकाता की टीम अब तक कुल 2 बार ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुकी है तो वहीं मुंबई इंडियंस ने इस टाइटल को सबसे ज्यादा 4 बार जीता है. ऐसे में टीम की कोशिश होगी कि टीम इस बार पांचवी बार इस ट्रॉफी पर कब्जा करे.

दोनों टीमें:

कोलकाता नाइट राइडर्स- सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, ऑयन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, निखिल नायक , पैट कमिंस, कुलदीप यादव, संदीप वॉरियर, शिवम मावी.

मुंबई इंडियंस– रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, सूर्य कुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

IPL 2020 KKR vs MI: अबू धाबी में अगर ऑयन मॉर्गन ने लगाए और 6 छक्के तो बन जाएगा ये बड़ा रिकॉर्ड

Related Posts