IPL 2020 KKR vs MI: रोहित शर्मा ने खेली 80 रनों की पारी, KKR के सामने 196 रनों का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में कोलकाता (Kolkata Knight Riders) आज अपना पहला मैच खेल रही है. यहां टीम ने टॉस जीतकर मुंबई (Mumbai Indians) को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया है. मुंबई की टीम ने कोलकाता के सामने 196 रनों का लक्ष्य रखा है.

source- bcci/ipl

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 5वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच 5वां मैच खेला जा रहा है. यहां कोलकाता ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी का न्योता दिया जहां मुंबई ने पहली पारी में कोलकाता के सामने जीत के लिए 196 रनों का लक्ष्य रखा है. मुंबई की पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने की. दोनों जैसे ही पारी को आगे बढ़ाते तभी क्विंटन डी कॉक ने एक गलत शॉट खेलकर शिवम मावी की गेंद पर कैच आउट हो गए. यहां मुंबई का पहला विकेट 8 रन पर गिरा.

इसके बाद रोहित शर्मा का साथ देने तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव आए. दोनों ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की. एक तरफ सूर्यकुमार जहां आते ही शॉट्स खेल रहे थे तो वहीं रोहित शर्मा अपने आप को क्रीज पर जमाने की कोशिश कर रहे थे. दोनों बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को 98 रनों तक पहुंचाया. लेकिन तभी यादव को मॉर्गन ने रन आउट कर दिया और वो अर्धशतक से सिर्फ 3 पहले ही पवेलियन लौट गए. उन्होंने 47 रनों की पारी खेली.

IPL 2020: रायडू की इंजरी ने बढ़ाई धोनी की टेंशन, अगले मैच में भी खेलने पर सस्पेंस

अब क्रीज पर रोहित शर्मा का साथ देने सौरभ तिवारी आए. रोहित शर्मा लगातार बड़े शॉट्स खेल रहे थे और यहां टीम ने 100 का आंकड़ा भी पार कर लिया था. इस बीच रोहित ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. उन्होंने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. टीम ने 13 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 115 रन बना लिए थे.

रोहित शर्मा क्रीज पर जितना ज्यादा समय बिता रहे थे, वो उतना ही कोलकाता के लिए और खतरनाक साबित हो रहे थे. रोहित ने यहां 47 गेंदों में ही 70 रन बना लिए थे. इस बीच दोनों बल्लेबाज रणनीति के हिसाब से पारी को आगे बढ़ा रहे थे. वहीं टीम का स्कोर भी 15 ओवरों में 147 रनों तक पहुंच गया था लेकिन तभी सौरभ तिवारी 13 में 21 रन बनाकर नरने का शिकार हो गए. तिवारी कमिंस के हाथों कैच आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर रोहित का साथ देने हार्दिक पंड्या आए. हार्दिक ने आते ही कुछ बड़े शॉट्स लगाने शुरू किए और पैट कमिंस के एक ही ओवर में 2 चौके और 3 छक्के जड़ दिए. टीम का स्कोर अब 177 रनों तक पहुंच चुका था लेकिन तभी मावी ने उन्हें फुल टॉस की गेंद पर कैच आउट करवा दिया. रोहित शर्मा 54 गेंदों में 80 रन बनाकर आउट हुए.

अब क्रीज पर हार्दिक पंड्या का साथ देने पोलार्ड आए. लेकिन तभी हार्दिक पंड्या एक अलग शॉर्ट मारने के चक्कर में हिट विकेट कर बैठे और आउट हो गए. अंत में रसेल ने 19वां ओवर काफी सटीक तरीके से कराया और पोलार्ड को रन नहीं बनाने दिया इस तरह मुंबई ने अंत में 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए और कोलकाता के सामने 196 रनों का लक्ष्य रखा.

IPL 2020: फाफ डुप्लेसी और सैम कुरेन क्यों नहीं पहन रहे ऑरेंज और पर्पल कैप, ये है कारण

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts