IPL 2020: KKR के खिलाड़ी क्वारंटीन में ऐसे रहे एक दूसरे के करीब, किया जमकर धमाल (Video)

KKR की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ IPL 2020 का अपना पहला मुकाबला 23 सितंबर को खेलेगी. टीम की कमान इसबार भी दिनेश कार्तिक के हाथों में है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) खेलने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंची सभी टीमों को एक सप्ताह क्वारंटीन में बिताना था. खिलाड़ियों के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि एक बड़े टूर्नामेंट से पहले खुद को कमरे में अकेले कैसे बंद रखा जाए. ऐसे में खिलाड़ियों ने मनोरंजन के लिए तरकीब खोज निकाली. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाड़ियों ने जूम वीडियो कॉल से खुद को एक दूसरे के साथ जोड़ा और फिर जमकर मनोरंजन किया. टीम के एक वीडियो में दिख रहा है कि कप्तान दिनेश कार्तिक समेत कई खिलाड़ी अपने-अपने कमरे से जूम वीडियो कॉल से जुड़े हैं और सहायक कोच अभिषेक नायर सभी खिलाड़ियों को दो टीमों में बांटकर क्विज के अंदाज में सवाल पूछ रहे हैं.

दो टीमों में बंटे खिलाड़ी

खिलाड़ियों को टीम पर्पल और टीम में गोल्ड में बांट दिया गया, टीम गोल्ड में कुलदीप यादव और नीतीश राणा जैसे खिलाड़ी थे, वहीं टीम पर्पल में शुभन गिल, रिंकू सिंह और दिनेश कार्तिक थे. हर सवाल के सही जवाब पर पांच प्वाइंट टीम को मिलता. अभिषेक नायर ने खिलाड़ियों से पहला सवाल पूछा कि कौन ऐसा खिलाड़ी है, जिसने दो देशों के लिए क्रिकेट वर्ल्ड कप खेला है? और इस सवाल का सबसे पहले जवाब दिया नीतीश रणा ने. राणा ने सवाल पूछने के तुरंत बाद ही ऑयन मॉर्गन का नाम ले लिया.

दोनों ही टीमों के खिलाड़ी लगातार पूछे जा रहे सवालों का जवाब दे रहे थे, लेकिन खेल तब और रोमांचक हुआ जब आखिरी में दोनों टीमों का स्कोर बराबर हो गया. इसके बाद हार-जीत तय करने के लिए एक टाई ब्रेकर सवाल पूछा गया.

सवाल था कि किस टीम के खिलाफ सुनील नरेन ने IPL में हैट्रिक ली थी. शुभमन गिल ने तुरंत किंग्स इलेवन पंजाब का नाम लिया, जो सही जवाब था और इस तरह से टीम पर्पल पांच प्वाइंट से टीम गोल्ड से जीत गई. KKR ने इस वीडियो का नाम क्वारंटीन नाइट दिया है.

KKR की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ IPL 2020 का अपना पहला मुकाबला 23 सितंबर को खेलेगी. टीम की कमान इसबार भी दिनेश कार्तिक के हाथों में है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोजः ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts