IPL 2020 KXIP vs MI: एक बार फिर चला रोहित का बल्ला, पंजाब को जीतने के लिए चाहिए 192 रन

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की यहां बेहतरीन 70 रनों की पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने किंग्स 11 पंजाब के सामने जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य रखा है.

source- ipl/bcci

किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) ने यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और मुंबई को बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया था. रोहित एंड कंपनी ने यहां पंजाब के सामने 20 ओवरों में 192 रनों का लक्ष्य रखा है. टीम की तरफ से क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन नहीं चल पाए लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने यहां 70 रनों की पारी खेली. रोहित (Rohit Sharma) ने यहां 5000 रन भी पूरे किए. कप्तान की पारी की बदौलत और पोलार्ड, पंड्या के अंत में कुछ बड़े शॉट्स की मदद से टीम ने यहां 191 रन बनाए. मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने अंतिम तीन ओवरों में 62 रन बनाए. रोहित शर्मा के बाद कीरोन पोलार्ड ने 20 गेंदों में 47 रन बनाए.

मुंबई की पारी

मुंबई इंडियंस ने अपनी पारी की शरुआत बेहद खराब तरीके से की और टीम को शेल्डन कॉट्रेल के पहले ओवर में ही क्विंटन डी कॉक के रूप में पहला बड़ा झटका लगा. अब क्रीज पर रोहित शर्मा का साथ देने सूर्यकुमार यादव आए. रोहित शर्मा यहां अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने टूर्नामेंट में अपने 5000 रन भी पूरे किए. रोहित के अलावा आईपीएल इतिहास में अब तक सिर्फ विराट और रैना ही ऐसा कर पाए हैं.

दोनों बल्लेबाज यहां सेट होने की कोशिश कर ही रहे थे कि तभी सूर्यकुमार यादव यहां रन आउट हो गए. यादव का विकेट बिश्नोई ने लिया लेकिन रन आउट शमी ने किया. टीम अब मुश्किल में आ चुकी थी. लेकिन तभी क्रीज पर पिछले मैच के हीरो ईशान किशन आए. दोनों बल्लेबाजों ने अब टीम के स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया और 10 ओवर के बाद टीम के स्कोर को 2 विकेट के नुकसान पर 62 रनों तक लेकर गए. रोहित अब सेट हो चुके थे और अपने शॉट्स खेल रहे थे. तो वहीं ईशान सेट होने की कोशिश कर रहे थे.

धीमी पिच होने के कारण यहां बल्लेबाजों को रन बनाने में दिक्कत हो रही थी. दोनों खिलाड़ियों के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे. ऐसे में एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में ईशान किशन 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें गौतम ने कैच आउट करवाया. अब क्रीज पर रोहित का साथ देने द बिग मैन कीरोन पोलार्ड आए. पोलार्ड ने यहां आते ही एक छक्का जड़ा और टीम ने 100 रनों का आंकड़ा पार किया. 15वें ओवर में यहां रोहित शर्मा ने चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया. टूर्नामेंट में अब रोहित के नाम दो अर्धशतक हो चुके हैं. नीशम के ओवर में रोहित ने लगातार 4,4,6,6 रन जड़कर टीम के स्कोर और अपने स्ट्राइक रेट को काफी ऊपर पुहंचा दिया.

 

16वें ओवर में रोहित शर्मा का विकेट गिरा जब टीम 124 तक पहुंच गई थी. रोहित ने यहां 45 गेंदों में 70 रन बनाए जहां मैक्सवेल ने बाउंड्री पर उनका बेहतरीन कैच लिया. रोहित का विकेट शमी ने लिया. इसके बाद पोलार्ड का साथ देने हार्दिक पंड्या आए. पंड्या ने आते ही 5 गेंदों में 17 रन जड़ दिए. इस तरह टीम ने यहां 18 ओवरों में ही 150 का आंकड़ा पार कर लिया.

पोलार्ड और पंड्या ने अंतिम दो ओवरों में 19 और फिर 25 रन बनाकर टीम के स्कोर को 4 विकेट के नुकसान पर 191 रनों तक पहुंचा दिया. पोलार्ड ने 20 पर 47 रन बनाए तो वहीं पंड्या ने 30 रनों की पारी खेली.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts