IPL 2020, RCB vs KXIP: रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने जीता टॉस, पंजाब की पहले बल्लेबाजी

IPL के 13वें सीजन का छठा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) के बीच खेला जा रहा है.

IPL के 13वें सीजन का छठा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab)) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Banglore) के बीच खेला जा रहा है. दोनों टीमों के बीच मुकाबला दुबई में हो रहा है, जिसमें RCB  ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी कि पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. बता दें कि इस सीजन में दोनों टीमों का ये दूसरा मुकाबला है. इससे पहले खेले पहले मुकाबले में RCB ने जहां सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया था वहीं रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में जाकर हार का सामना करना पड़ा था.

पंजाब का पावर

किंग्स इलेवन पंजाब को बेशक दिल्ली के हाथों हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन अपने डेब्यूडेंट कप्तान केएल राहुल की कप्तानी में इस टीम ने दिखाया था कि उसमें कितना दमखम है. टीम की बैटिंग लाइनअप जबरदस्त है. टॉप ऑर्डर में जहां खुद कप्तान केएल राहुल , मयंक अग्रवाल सरीखे भारतीय बल्लेबाज हैं. वहीं मिडिल ऑर्डर में टीम के पास मैक्सवेल के बल्ले का दमखम है. बात गेंदबाजी की करें तो दिल्ली के खिलाफ शमी के स्पेल को कन भूल सकता है. शमी के अलावा टीम के लिए रवि बिश्नोई की लेग स्पिन भी एक बड़ी ताकत है.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स को मात देकर मुंबई इंडियंस ने अपने नाम किया ये अनोखा रिकॉर्ड

RCB के ‘सूरमा’

IPL 2020 में पंजाब का पावर अगर बीस है तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी कुछ कम नहीं है. इस टीम की बल्लेबाजी में खुद कप्तान विराट कोहली बड़ी ताकत हैं. विराट के अलावा एबी डीविलियर्स का पावर है, जो अपने दिन पर विरोधी टीम की बोलती बंद करने में सक्षम है. वहीं युवा स्टार और पिछले मुकाबले के हीरो रहे देवदत्त पड्डीकल के विस्फोटक मिजाज को भला कौन भूल सकता है. देवदत से पिछले मुकाबले की ही तरह दमदार पारी की उम्मीद इस मुकाबले में भी होगी.  गेंदबाजी में टीम के पास स्टेन का अनुभव है तो गें चेज करने के लिए चहल की चतुराई भरी गेंदबाजी का साथ भी है.

आइए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन पर, जहां RCB ने अपने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही उतरने का मन बनाया है वहीं पंजाब की टीम में मुरुगन अश्विन की वापसी हुई है.

दोनों टीमों का प्लेइंग XI:
RCB- देवदत्त पड्डीकल, फिंच, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, शिवम दुबे, जोश फिलिप, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल

KXIP- केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करूण नायर, निकोलस पुरन , ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जिमी नीशाम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, शमी, शेलडन कॉट्रेल

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

 

Related Posts