IPL 2020: हार के बाद KXIP के कप्तान राहुल बोले, टी-20 क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है

मैच के बाद पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul)ने कहा कि यही टी-20 क्रिकेट है. राजस्थान को आखिरी में जीतने के लिए 18 गेंदों पर 51 रनों की जरूरत थी. राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने 18वें ओवर में पांच छक्के जड़ मैच की स्थिति पलट दी और आखिरकार पंजाब को मैच गंवाना पड़ा.

Source- IPL/BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में रविवार को शानदार मुकाबला देखने को मिला. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के सामने 224 रनों का लक्ष्य रखा था और आखिरी तक जीत की राह पर थी, लेकिन 18वें ओवर में अचानक से मैच बदल गया और टीम हार गई. मैच के बाद पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul)ने कहा कि यही टी-20 क्रिकेट है. राजस्थान को आखिरी में जीतने के लिए 18 गेंदों पर 51 रनों की जरूरत थी. राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने 18वें ओवर में पांच छक्के जड़ मैच की स्थिति पलट दी और आखिरकार पंजाब को मैच गंवाना पड़ा.

राहुल तेवतिया ने 31 गेंदों में 53 रन मारकर पूरा मैच पलट दिया. उन्होंने 7 छक्के मारे. संजू सैमसन ने भी 42 गेंदों में 85 रनों की जोरदार पारी खेली. कुल मिलाकर राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों ने पहले तो मैच बनाया फिर मैच हाथ से गया और फिर अंत में तेवतिया ने टीम को मैच में वापस लाकर अंत में टीम को जीत दिला दी.

यह खेल आपको हमेशा विनम्र रखता है

मैच के बाद राहुल ने कहा, “देखिए, यह टी-20 क्रिकेट है. हमने यह काफी बार देखा है. हमें अपना आत्मविश्वास बनाए रखने की जरूरत है. हमने काफी सारी चीजें अच्छी कीं. लेकिन आपको उन्हें श्रेय देना होगा. यह खेल आपको हमेशा विनम्र रखता है.”

कप्तान ने अपने गेंदबाजों का बचाव करते हुए कहा कि दबाव में गेंदबाज गलती कर सकते हैं. हमें मजबूती से वापसी करने की जरूरत है. मैं अपने गेंदबाजों का समर्थन करता हूं. एक खराब मैच होना चलता है. यह अच्छी बात है कि यह टूर्नामेंट की शुरुआत में ही हो गया. हम मजबूती से वापसी कर सकते हैं. छोटा मैदान था, इसलिए लक्ष्य मायने नहीं रखता.”

यह भी पढ़ेंः IPL 2020, RR vs KXIP: तेवतिया ने एक ओवर में जड़े 5 छक्के, राजस्थान ने 4 विकेट से पंजाब को हराया

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts