मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले तो KKR ने अपना कप्तान ही बदल दिया, अब ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

टूर्नामेंट में खेले पहले 7 में से 5 मैच मुंबई इंडियंस ने जीते हैं और वो पॉइंट्स टैली में नंबर 2 पर हैं तो वहीं 7 मुकाबले के बाद KKR 4 जीत के साथ अंकतालिका में नंबर 4 पर है.

IPL 2020 के 32वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस आमने सामने होंगे. ये मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच इस सीजन की ये दूसरी भिड़ंत होगी. इससे पहले हुई टक्कर में मुंबई इंडियंस ने 49 रन से बाजी मारी थी. वो KKR का सीजन में पहला मैच भी था. बहरहाल, अब इंडियन प्रीमियर लीग अपने दूसरे चरण में है. और, तस्वीर काफी कुछ न सिर्फ क्लियर हो चुकी है बल्कि बदली भी है. सबसे बड़ा बदलाव KKR की कप्तानी को लेकर है, जो ठीक इस मुकाबले से पहले दिनेश कार्तिक की जगह ऑयन मॉर्गन के हाथों में चली गई है. हालांकि नया कप्तान मिलने के बावजूद KKR की टीम में बड़े बदलाव के आसार कम ही रहेंगे. वहीं मुंबई भी अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगा.

नया कप्तान, कैसी होगी टीम?

व्हाइट बॉल क्रिकेट में कप्तानी करने का मॉर्गन के पास अनुभव भरपूर है लेकिन IPL में आज वो अपना कप्तानी डेब्यू करेंगे. खास बात ये है कि इससे पहले मॉर्गन 5 कप्तानों के अंदर IPL खेल चुके हैं. जाहिर है कि अब कोलकाता को चैंपियन बनाने के लिए वो अपने हासिल किए अनुभवों का पूरा निचोड़ निकालेंगे. बहरहाल, KKR की कप्तानी बदलने का मतलब ये नहीं कि टीम की सूरत भी पूरी तरह बदली होगी. सुनील नरेन के खेलने के आसार इस मैच में भी न के बराबर है.

मुंबई में बदलाव के आसार कम

दूसरी ओर मुंबई टीम के विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ शायद सही कोई बदलाव करती दिखे, जब तक कि कोई इंजरी या और वजह न हो. ये टीम न सिर्फ कागजों पर संतुलित है बल्कि मैदान पर भी उसी के मुताबिक खेलती है. आज मुंबई का इरादा कोलकाता को रौंदकर फिर से दिल्ली के हाथों छिनी अपनी टॉप पोजिशन हथियाने का होगा.

आइए एक नजर डालते हैं दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग XI पर:

KKR: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतिश राणा, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

MI: रोहित शर्मा (कप्तान), क्वांटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, केरॉन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts