IPL 2020: डीकॉक की फिफ्टी के बाद पोलार्ड-कुल्टर नाइल का धूमधड़ाका, पंजाब को 177 रन का लक्ष्य

IPL 2020: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) दोनों ने इस मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 9:13 pm, Sun, 18 October 20
कायरन पोलार्ड और नाथन कुल्टर नाइल ने आखिर के ओवरों में तेजी से रन उड़ाए.

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 36वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने क्विंटन डी कॉक (53) के अर्धशतक और आखिरी ओवरों में कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) और नाथन कुल्टर नाइल (Nathan Coulter Nile) की तूफानी पारियों के बूते किंग्स इलेवन पंजाब को 177 रन का लक्ष्य दिया. पोलार्ड ने 12 गेंद में चार छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 34 और कुल्टर नाइल ने 12 गेंद में चार चौकों की सहायता से 24 रन बनाए. दोनों ने आखिरी 21 गेंदों में 57 रन ठोके.मुंबई के लिए क्रुणाल ने भी 34 रन की उपयोगी पारी खेली. पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिए.

मुंबई के 38 पर गिरे तीन विकेट

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए मुंबई ने तेज शुरुआत की. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा नौ रन बनाकर अर्शदीप सिंह की गेंद पर बोल्ड हो गए. आउट होने से पहले उन्होंने दो चौके लगाए. अगले ही ओवर में मोहम्मद शमी ने सूर्यकुमार यादव को खाता भी नहीं खोलने दिया. इशान किशन भी सात रन बनाने के बाद अर्शदीप के दूसरे शिकार बन गए.

क्विंटन डीकॉक पिछली पांच पारियों में चार फिफ्टी लगा चुके हैं.

क्रुणाल-डीकॉक ने दिया सहारा

दूसरे छोर पर क्विटन डीकॉक ने रन गति को गिरने नहीं दिया. उन्होंने पंजाब के गेंदबाजों की गेंदों पर समय-समय पर चौके-छक्के लगाए. क्रुणाल पंड्या ने उनका अच्छा सहयोग दिया. उन्होंने तेज रन चुराने के साथ ही लगातार बाउंड्री भी बटोरी. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 58 रन जोड़े. रवि बिश्नोई ने इस जोड़ी को तोड़ा. क्रुणाल ने गेंद पर स्वीप खेला लेकिन गेंद बल्ले के निचले हिस्से पर लगी और दीपक हुड्डा ने बढ़िया कैच लपक लिया. क्रुणाल 30 गेंद में चार चौके और एक छक्के के सहारे 34 रन बनाए.

डीकॉक की पांच पारियों में चौथी फिफ्टी

क्रुणाल के जाने पर हार्दिक मैदान में आए. उन्होंने आते ही छक्का जड़ा. पारी के 15वें ओवर में डीकॉक ने मुरुगन अश्निन की गेंदों पर चौका और छक्का उड़ाया. फिर एक रन लेकर इस सीजन में अपनी चौथी फिफ्टी पूरी की. वे इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं. लेकिन मोहम्मद शमी ने हार्दिक को ज्यादा नुकसान करने से पहले ही रवाना कर दिया. हार्दिक ने गेंद पर हवाई शॉट लगाया लेकिन यह सीधे निकोलस पूरन के पास गई. वे आठ रन बना सके. डीकॉक भी कुछ गेंदों बाद 53 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन के शिकार बन गए.

इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. उन्होंने पिछले मैच में खेली टीम को ही मुकाबले में उतारा. पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने भी पिछले मैच की प्लेइंग इलेवन पर ही भरोसा जताया.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)