IPL 2020, MI vs KXIP Preview: क्या मुंबई पर भारी पड़ेंगे पंजाब के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज

मुंबई इंडियंस की टक्कर आज किंग्स 11 पंजाब के साथ है. पंजाब में क्रिस गेल की वापसी से पंजाब की टीम अब और मजबूत दिखने लगी है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:49 am, Sun, 18 October 20

टूर्नामेंट में टॉप क्लास ओपनिंग जोड़ी की बदौलत भी किंग्स 11 पंजाब की टीम आज पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे हैं तो वहीं टीम की ओपनिंग जोड़ी रन स्कोरिंग चार्ट में सबसे ऊपर. टीम को अब तक 8 मुकाबलों में सिर्फ 2 जीत मिली है. आज पंजाब का मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ है. पंजाब को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो टीम को यहां से हर मैच जीतना होगा. दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की टीम 8 मैचों में 6 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर हैं.

मुंबई का पलड़ा भारी

मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट का आगाज हार के साथ किया था. टीम को चेन्नई ने पहले ही मैच में मात दी थी. ऐसे में अब तक टीम 7 मुकाबलों में सिर्फ 1 मैच ही हारी है. पंजाब में क्रिस गेल की वापसी से टीम काफी मजबूत लग रही है. टीम ने अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 8 विकेट से हराया था.

पंजाब और मुंबई के बीच हुए आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने किंग्स 11 पंजाब को 48 रनों से हराया था. टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा अच्छे फॉर्म में हैं तो वहीं शुरुआती मुकाबलों में डी कॉक का फॉर्म चिंता का विषय है लेकिन अब ये भी बल्लेबाज मुंबई के लिए अच्छा परफॉर्म कर रहा है.

पंजाब की अगर बात करें तो पंजाब के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल टूर्नामेंट के हर मैच में चल रहे हैं. दोनों बल्लेबाज इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सबसे ऊपर हैं. टीम की ओपनिंग अगर छोड़ दी जाए तो टीम का मिडल ऑर्डर और गेंदबाजी अभी भी वो प्रदर्शन नहीं कर पाया है जिसकी तलाश टीम के कप्तान को है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)