IPL 2020: मिचेल मार्श की स्कैन रिपोर्ट UAE में गायब, संकट में फंसा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) पिछले सप्ताह चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) से बाहर हो गए थे. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए इस सीजन में खेलने वाले मार्श को पहले ही मुकाबले में चोट लगी थी.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 12:47 pm, Wed, 30 September 20
Mitchell Marsh IPL Injury
RCB के खिलाफ मैच के दौरान SRH के ऑलराउंडर मिचेल मार्श चोटिल हो गए. (फोटोः BCC/IPL)

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) पिछले सप्ताह चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) से बाहर हो गए थे. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए इस सीजन में खेलने वाले मार्श को पहले ही मुकाबले में ही चोट लगी थी. मार्श संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से ऑस्ट्रेलिया लौट चुके हैं और पर्थ में क्वारंटीन हैं. इस बीच खबर आ रही है कि उनकी स्कैन रिपोर्ट UAE में गायब हो गई है और अभी तक इसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) को नहीं सौंपा गया है. मंगलवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मार्श ने यह बात कही.

TV9 भारतवर्ष पोल: क्या आपको पता है राजस्थान रॉयल्स और KKR से जुड़े इस सवाल का जवाब?

मार्श ने क्रिकेट 365 को बताया, “हम वास्तव में नहीं जानते कि स्कैन रिपोर्ट के साथ UAE में क्या हुआ. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी यह रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है. यह हमारे लिए एक अजीब सी स्थिति हो गई है.” रिपोर्ट नहीं मिलने से मॉर्श की चोट की गंभीरता के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पता नहीं चल पाया है. वह अभी पर्थ के होटल में 14 दिनों के लिए क्वारंटीन हैं.

मार्श की जगह वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर टीम में

सनराइजर्स हैदराबाद के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर (RCB)  के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान डाइव लगाते समय मार्श का टखना मुड़ गया था. इसके बाद वो चोट के कारण वह इस टी20 टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. मार्श की जगह वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) हैदराबाद की टीम में शामिल किया गया है.

मार्श कहा कि उम्मीद है कि मंजूरी मिलने पर मैं इस सप्ताह एक और स्कैन करा पाउंगा जिससे चोट को लेकर बहुत कुछ साफ होगा. उन्होंने कहा कि यह काफी निराश करने वाला और दुर्भाग्यशाली था. इस तरह से गेंद को पकड़ने के लिए मैंने अपने करियर में हजारों बार डाइव लगाई है.

मार्श को बीते साल दिसंबर में हुई नीलामी के दौरान SRH ने 2 करोड़ के बेस प्राइस पर खरीदा था. ये दूसरी बार है जब मार्श को चोट के कारण बीच में ही IPL छोड़ना पड़ है. इससे पहले 2017 में मार्श राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का हिस्सा थे. उस सीजन में कंधे की चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा था.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: 15 रन से मैच जीतकर SRH ने खोला खाता, दिल्ली के विजय रथ पर लगाया ब्रेक

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम