IPL 2020: धोनी तोड़ सकते हैं एबी डिविलियर्स का ये बड़ा रिकॉर्ड, हो सकती है कांटे की टक्कर

आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का आगाज़ कल से यूएई (UAE) में होने जा रहा है. पहला मुकाबला पिछली बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच में होगी. पहले मैच में ही फैंस को कई अनोखे रिकॉर्ड्स देखने को मिल सकते हैं.

  • TV9.com
  • Publish Date - 1:19 pm, Fri, 18 September 20
ipl 2020 CSK Pacer KM Asif the First Player to Breach Bio Secure Bubble ms dhoni chennai superkings
धोनी की अगुआई में चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे ज्यादा 8 बार आईपीएल फाइनल में पहुंची है.

आईपीएल (IPL) सीजन 13 की शुरुआत कल से यूएई (UAE) में होने जा रही है. पहला मुकाबला पिछली बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच होगी. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) साल 2019 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार क्रिकेट पिच पर नजर आएंगे. ऐसे में फैंस काफी उत्साहित हैं. कल से शुरू हो रहे पहले मैच से ही आईपीएल में (IPL) रिकॉर्ड को लेकर खिलाड़ियों के बीच जंग देखने को मिलेगी, जहां लिस्ट में पहला नाम ही एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स (AB de villiers) का है.

धोनी इकलौते ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड है. ऐसे में धोनी अगर कल ओपनिंग मुकाबले में मुंबई के खिलाफ 4 और छक्के लगा देते हैं तो वो टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा छक्के मारने बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की बराबरी कर लेंगे.

क्रिस गेल- IPL में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के लेजेंड बल्लेबाज डिविलियर्स के नाम आईपीएल में फिलहाल कुल 212 छक्के मारने का रिकॉर्ड है. वहीं धोनी के नाम कुल 209 छक्के मारने का रिकॉर्ड है जबकि इस लिस्ट में टॉप पर यूनिवर्स बॉस यानी की किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के ओपनिंग बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) हैं. क्रिस गेल ने अब तक आईपीएल में कुल 326 छक्के मारे हैं जो किसी भी बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड है.

अगर धोनी कल टूर्नामेंट ओपनर मुकाबले में 4 छक्के लगा देते हैं तो वो एबी डिविलियर्स की बराबरी कर लेंगे और दूसरे नंबर पर आ जाएंगे.

बता दें कि एमएस धोनी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला टीम इंडिया के लिए साल 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में खेला था जहां टीम न्यूजीलैंड से मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. इसके बाद धोनी को टीम इंडिया के फैंस ने पूरे एक साल तक क्रिकेट फील्ड पर नहीं देखा. अंत में 15 अगस्त को टीम इंडिया के इस पूर्व लेजेंड्री कप्तान ने इंटरनेशनल क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: (‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)