IPL 2020: रवींद्र जडेजा को CSK ने भेंट की तलवार, धोनी को मिला गोल्डन कैप

IPL में 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले और 1900 से ज्यादा रन बनाने वाले रवींद्र जडेजा इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं. इसके अलावा वे IPL के इकलौते बाएं हाथ के स्पिनर हैं, जिन्होंने 108 विकेट चटकाए हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के आगाज से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को अपने खिलाड़ियों को सम्मानित किया है. फ्रेंचाइजी ने टीम में योगदान के लिए सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया. टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni) ने रवींद्र जडेजा, शेन वॉटसन, वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो जो हाल ही में 500 टी 20 विकेट हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बने हैं, उन्हें भी शानदार उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया.

जडेजा को उनके योगदान के लिए CSK ने उन्हें एक बेहद ही खूबसूरत तोहफे से सम्मानित किया है. जडेजा को तलवारबाजी का बहुत शौक है. लिहाजा, फ्रेंचाइजी ने सर जडेजा के इसी शौक को ध्यान में रखते हुए उन्हें एक चमचमाती तलवार से सम्मानित किया है.

IPL में 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले और 1900 से ज्यादा रन बनाने वाले रवींद्र जडेजा इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं. इसके अलावा वे IPL के इकलौते बाएं हाथ के स्पिनर हैं, जिन्होंने 108 विकेट चटकाए हैं. पुरस्कार पाने के बाद रवींद्र जडेजा काफी खुश हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी भी जाहिर की है. उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मुझे ये अवॉर्ड देने के लिए CSK का बहुत-बहुत धन्यवाद. इस अद्भुत फ्रेंचाइजी के लिए खेलना मेरे लिए एक सम्मान की बात है. ये मेरे लिए एक अवसर है, जिसे मैं संजोता हूं.

IPL के इस सीजन का पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला अबू धाबी (Abu Dhabi) में खेला जाएगा. महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स इस बार अपने चौथे खिताब की तलाश में मैदान पर उतरेगी.

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोजः ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts