IPL 2020: दीपक चाहर ने बताया, कैसे खिलाड़ियों को पसंद करते हैं धोनी

टी-20 ऐसा प्रारूप है जहां आपको सब कुछ करने की जरूरत होती है. IPL में कई ऐसी टीमें हैं जिनकी बल्लेबाजी काफी मजबूत है या उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा है, लेकिन वो कुछ खिलाडियों पर निर्भर रहती हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने कहा है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) उन खिलाड़ियों को पसंद करते हैं, जो खेल के सभी तीनों विभागों में अपना योगदान देने में सक्षम होते हैं. खासकर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में. CSK ने IPL 2020 के पहले मुकाबले में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को पांच विकेट से हराया था. चाहर ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के शो आकाशवाणी पर कहा, ‘धोनी उन खिलाड़ियों को प्राथमिकता देते हैं जो तीनों विभागों में अच्छा खेलते हैं.’

सभी विभागों में अच्छे खिलाड़ी धोनी की पसंद

चाहर ने कहा कि धोनी उन खिलाड़ियों को पसंद करते हैं जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में अपना योगदान दे सके. गेंदबाज का बुरा दिन हो सकता है, लेकिन वो एक शानदार कैच लेकर या चौका-छक्का मार कर मैच जिता कर चीजों को बदल सकता है. उन्होंने कहा कि आप हमारी टीम को देखेंगे तो हमारे पास काफी खिलाड़ी हैं जो सभी विभागों में अच्छे हैं.

टी-20 ऐसा प्रारूप है जहां आपको सब कुछ करने की जरूरत होती है. IPL में कई ऐसी टीमें हैं जिनकी बल्लेबाजी काफी मजबूत है या उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी अच्छा है, लेकिन वो कुछ खिलाडियों पर निर्भर रहती हैं. अगर वो अच्छा करते हैं तो टीम जीतेगी और नहीं करते हैं तो टीम संघर्ष करेगी.

चेन्नई सुपर किंग्स मंगलवार को अपना दूसरा मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ खेलेगी. दूसरे मकाबले में भी CSK के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो नहीं खेलेंगे. उन्हें कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL 2020) के दौरान चोट लगी थी, जिससे वो अभी पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं. मुंबई के खिलाफ उनकी जगह सैम कुरेन को टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts