IPL 2020: मुंबई इंडियंस के सामने पूरी तरफ फेल है KKR, ये रिकॉर्ड दे रहे गवाही

MI ने IPL 2020 में लगातार दूसरी बार KKR को करारी शिकस्त दी है. इससे पहले इस सीजन में मुंबई ने कोलकाता को 49 रनों से हराया था.

(Photo: BCCI/IPL)

IPL 2020 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का शानदार अभियान जारी है. डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई ने शुक्रवार को अपने आठवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस सीजन में लीग स्टेज के दोनों मैचों में कोलकाता की टीम मुंबई के सामने बुरी तरह फिसड्डी साबित हुई. IPL इतिहास की सबसे सफल टीम ने इस जीत के साथ ही एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है.

अबू धाबी में खेले गए IPL के 32वें मैच में कोलकाता ने मुंबई के सामने जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे मुंबई ने सिर्फ 16.5 ओवरों में मात्र 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. जिस तरह की एकतरफा जीत मुंबई ने इस मैच में दर्ज की, कुछ वैसा ही रिकॉर्ड IPL के इतिहास में KKR के खिलाफ मुंबई का रहा है, जिसे टीम ने आज और आगे बढ़ाया.

KKR के खिलाफ मुंबई का एकतरफा रिकॉर्ड

मुंबई की टीम किसी एक टीम के खिलाफ IPL में 20 से ज्यादा मैच जीतने वाले पहली टीम बन गई है. मुंबई की KKR के खिलाफ IPL इतिहास में ये 21वीं जीत थी. दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ बेहद एकतरफा है.

मुंबई और कोलकाता के बीच IPL इतिहास में ये 27वां मैच था, लेकिन KKR को 13 साल में आज तक सिर्फ 6 ही बार मुंबई के खिलाफ जीत मिली है. किन्हीं दो टीमों के बीच IPL में ये सबसे बड़ा अंतर है. इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि दोनों टीमों के बीच IPL के पिछले 12 मुकाबलों में से KKR को सिर्फ 1 में जीत मिली है, जबकि मुंबई ने 11 बार KKR को हराया है.

3 टीमों के खिलाफ मुंबई का रिकॉर्ड जबरदस्त

4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के IPL में सबसे सफल टीम बनने के पीछे ऐसे रिकॉर्डों का भी बड़ा हाथ है. भले ही KKR का मुंबई के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद खराब हो, लेकिन एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के मामले में मुंबई के ठीक पीछे यही टीम है. कोलकाता ने IPL में किंग्स इलेवन पंजाब को अब तक 18 बार हराया है और मुंबई के बाद दूसरे स्थान पर है.

इस लिस्ट में तीसरे और चौथे स्थान पर भी मुंबई ही है. मुंबई ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 17 और रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ 16 बार जीत दर्ज की है. वहीं दिल्ली कैपिटल्स और बैंगलोर के खिलाफ 15-15 मैच जीतकर चेन्नई इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर है.

ये भी पढ़ेंः रोहित-डीकॉक के आगे KKR के ‘नए कप्तान’ की एक न चली, 8 विकेट से जीतकर टॉप पर मुंबई

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts