विराट कोहली और डिविलियर्स पर केएल राहुल का बड़ा बयान, कहा-IPL में खेलने पर बैन लगाया जाए

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में आज विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और केएल राहुल (KL Rahul) की अगुआई वाली किंग्स इलेवन पंजाब (Kings xi Punjab) के बीच मुकाबला होगा.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 8:00 am, Thu, 15 October 20
IPL 2020 KL Rahul wants IPL organisers to banVirat Kohli and AB de Villiers royal challengers bangalore vs kings xi punjab rcb vs kxip
विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आईपीएल में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ी है.

नई दिल्ली. आईपीएल 2020 (IPL 2020) में बृहस्पतिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और किंग्स् इलेवन पंजाब (Kings xi Punjab) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच शारजाह में खेला जाएगा. अंक तालिका में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम आरसीबी 7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज कर तीसरे स्थान पर काबिज है, वहीं केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन इस सीजन में बेहद खराब रहा है. टीम 7 में से 6 मैच हारकर तालिका में सबसे निचले यानी आठवें पायदान पर मौजूद है. पंजाब के लिए इस मैच में जीत हर हाल में जरूरी है, लेकिन कप्तान केएल राहुल ने मुकाबले से ठीक पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) के आईपीएल में खेलने पर बैन लगाने की मांग कर दी है.

कोहली और डिविलियर्स की निरंतरता कमाल की
दरअसल, साल 2011 में आरसीबी में जुड़ने के बाद से ही विराट कोहली और एबी डिविलयर्स का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. आईपीएल में इन दोनों ने कई ऐसी पार्टनरशिप की, जिनकी वजह से आरसीबी को जीत मिली. इस टूर्नामेंट में दोनों की निरंतरता कमाल की है. अब आरसीबी के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली, केएल राहुल, सुनील छेत्री और पेप गार्डिओला के साथ इंस्टाग्राम लाइव किया था, जिसमें केएल राहुल से पूछा गया कि अगर वह आईपीएल या टी20 क्रिकेट में कोई एक नियम बदलना चाहें तो वो क्या होगा?

बड़ी खबर- हरभजन सिंह ने धोनी के खिलाफ किया ट्वीट, जवाब मिला- इस सांप को चुनकर गलती की!

5000 रन बनाने के बाद…
इसके जवाब में केएल राहुल ने म​जाकिया अंदाज मेें कहा, मुझे लगता है कि मैं एक निश्चित रन बनाने के बाद आईपीएल से विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहूंगा.मान लीजिए कि अगर आप 5000 रन बना लेते हैं तो ये काफी है. इसके बाद आपको दूसरे खिलाड़ियों को काम करने देना चाहिए. राहुल इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लबेबाजों की सूची में पहले स्थान पर हहै. यही वजह है कि आरेंज कैप लंबे समय से उनके पास बनी हुई है.

आज खेलेंगे क्रिस गेल
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बृहस्पतिवार को होने वाले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए क्रिस गेल भी मैदान मं उतर सकते हैं. वेस्टइंडीज का ये धाकड़ बल्लेबाज अभी तक सीजन में एक भी मैच नहीं खेल सका है. गेल को फूड प्वाइजनिंग के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद फिट होकर अब वे शारजाह में होने वाले मैच में उतरने के लिए तैयार हैं.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)