IPL 2020: मुंबई के इस खिलाड़ी ने कोलकाता के खिलाफ की बड़ी गलती, कोच ने दी वॉर्निंग, 10 दिन बाद अब हुआ खुलासा

IPL 2020: क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ नाबाद 78 रन की पारी खेलकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को जिताया था.

कप्तान रोहित शर्मा के साथ क्विंटन डी कॉक.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम के कोच महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ मैच को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक (Quinton De Kock) मैच में प्रैक्टिस पैंट पहनकर उतरे थे. यह मैच सात अक्टूबर को अबू धाबी में हुआ था. इसमें डी कॉक ने नाबाद 78 रन बनाए थे. उनकी पारी के चलते मुंबई ने 149 रन के लक्ष्य को आठ विकेट हाथ में रहते ही हासिल कर लिया था.

कोच बोले- आगे से ऐसी गलती मत करना

मैच के 10 दिन बाद यानी 17 अक्टूबर को पता चला कि डी कॉक तो बिना आधिकारिक जर्सी के ही खेल रहे थे. यह खुलासा मुंबई की और से ट्वीट किए गए वीडियो से हुआ. वीडियो में टीम के कोच जयवर्धने डीकॉक की पारी के बारे में बात करते हैं. इसी दौरान वे कहते हैं कि डीकॉक के प्रैक्टिस पैंट में जाकर बैटिंग करने के अलावा बाकी सब ठीक था. लेकिन आगे से ऐसा मत करना. क्योंकि मार्केटिंग वाले लोग पागल हुए जा रहे हैं. अगर प्रैक्टिस पैंट पहनकर काम बनता है तो अच्छी बात है लेकिन हम कोई और रास्ता निकालेंगे.

स्पॉन्सर्स के शर्तों से बंधे होते हैं खिलाड़ी

बता दें कि आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में खिलाड़ी स्पॉन्सर की बाध्यताओं से बंधे होते हैं. इस बारे में कड़ा प्रोटोकॉल भी होता है. प्लेयर जो जर्सी या पैंट पहनते हैं, उन पर स्पॉन्सर्स के विज्ञापन लगे होते हैं. ऐसे में सही जर्सी नहीं पहनने से टीम को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसी वजह से खिलाड़ी पहले से तय बल्ले से ही खेलते हैं. वे इसमें भी बदलाव नहीं कर सकते हैं.

डीकॉक ने महेला को बताया हार्ड टास्क मास्टर

केकेआर के खिलाफ मैच में डीकॉक ही मैन ऑफ दी मैच चुने गए थे. मैच के बाद उन्होंने कोच जयवर्धने की सलाह का जिक्र किया था. उन्होंने कहा कि पिछले मैच में वे फिनिश नहीं कर पाए थे. इस बारे में महेला ने उनसे बात भी की थी. इसलिए इस कमी को दूर करना जरूरी था. अगर आप कुछ साधारण काम करते हैं तो फिर महेला का रवैया काफी कड़ा होता है.

महेला जयवर्धने की कोचिंग में मुंबई आईपीएल 2020 में कमाल कर रही है. टीम प्लेऑफ के काफी करीब है. अभी वह आठ में से छह मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts