IPL 2020: KXIP के खिलाफ विलेन से हीरो बने तेवतिया, कहा- खुद पर भरोसे की जरूरत थी

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 224 रन के लक्ष्य को हासिल कर न सिर्फ सीजन में लगातार दूसरी जीत दर्ज की, बल्कि IPL में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

Source- IPL/BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में रविवार को किंग्स इलवेन पंजाब (KXIP) के खिलाफ राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने धमाकेदार पारी खेली. तेवतिया की पारी ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को हार के मुंह से बाहर निकाल जीत का ताज पहना दिया. शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में KXIP ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने 224 रनों का लक्ष्य रखा था. पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल ने सिर्फ 45 गेंदों में सेंचुरी जड़ी, जो IPL इतिहास में किसी भी भारतीय का दूसरा सबसे तेज शतक है. लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को पहला झटका जल्दी ही लग गया. लेकिन उसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने मोर्चा संभाल लिया.

विलेन से हीरो बने तेवतिया

संजू सैमसन (85) और स्टीव स्मिथ (50) ने जोस बटलर के आउट होने के बाद तेजी से रन बनाते हुए टीम को जीत के रास्ते पर बनाए रखा. स्मिथ के बाद आए राहुल तवेतिया शुरुआत में बेहद धीमे खेले जिसके कारण टीम हार की कगार पर पहुंची, लेकिन 18वें ओवर में तेवतिया ने पांच छक्के लगा टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया और इस तरह एक समय विलेन बने तेवतिया राजस्थान के हीरो बन गए.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: कैसे एक ओवर में राहुल तेवतिया ने बदल डाली अपनी और टीम की किस्मत?

मैच के बाद तेवतिया ने कहा, “मैं अब अच्छा महसूस कर रहा हूं. शुरुआत की 20 गेंदें मेरे करियर की सबसे खराब गेंदें रहीं. इसके बाद मैंने मारना चालू किया. डगआउट जानता था कि मैं गेंद को हिट कर सकता हूं. मैं जानता था कि मुझे अपने आप में विश्वास करने की जरूरत है. यह सिर्फ एक छक्के की बात थी. पांच छक्के एक ओवर में आए. यह शानदार था. मैंने लेग स्पिनर को मारने की कोशिश की, लेकिन मार नहीं सका. इसलिए मुझे अन्य गेंदबाजों को मारना पड़ा.”

राजस्थान ने 224 रन के लक्ष्य को हासिल कर न सिर्फ सीजन में लगातार दूसरी जीत दर्ज की, बल्कि IPL में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020, RR vs KXIP: तेवतिया ने एक ओवर में जड़े 5 छक्के, राजस्थान ने 4 विकेट से पंजाब को हराया

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts