IPL 2020: ‘गीले तौलिए’ से प्रैक्टिस ने राजस्थान के इस खिलाड़ी को दिलाई UAE में सफलता

CSK के खिलाफ राजस्थान (RR) की जीत के एक अहम नायक स्पिनर राहुल तेवतिया रहे थे, जिन्होंने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट झटके थे.

IPL/BCCI

IPL 2020 के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तैयारी कितनी दुरुस्त है, ये उसने चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) के खिलाफ अपने आगाज से दिखा दिया है. टीम ने सीजन के अपने पहले ही मैच में धोनी की मजबूत कंपनी को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. राजस्थान (RR) की इस जीत के एक अहम नायक स्पिनर राहुल तेवतिया रहे, जिन्होंने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट झटके. मुकाबले में तेवतिया को मिली इस सफलता से पीछे शारजाह के नेट पर गीले तौलिए के साथ की गई प्रैक्टिस काफी काम आई.

‘गीले तौलिए’ से प्रैक्टिस के मायने

राहुल तेवतिया ने बताया कि UAE के मैदानों में ओस एक बड़ा फैक्टर है. गेंद के गीली हो जाने के बाद उस पर ग्रीप बनाना और उसे सही से स्पिन कर पाना मुश्किल होता है. ऐसे में टीम के बॉलिंग कोच साइराज बाहुतले, जो कि खुद भी एक स्पिनर रहे हैं, के कहने पर उन्होंने गीले तौलिए में गेंद डालकर उसे नेट पर डालने की प्रैक्टिस की. उनकी ये मेहनत रंग लाई और वो CSK के खिलाफ मैच में सबसे सफल गेंदबाज के तौर पर उभरे.

यह भी पढ़ें: IPL 2020: राजस्थान के कप्तान रह चुके अजिंक्य रहाणे को अब दिल्ली कैपिटल्स में क्यों नहीं मिल पा रही जगह

हालांकि, तेवतिया ने ये भी कहा कि शारजाह में ओस उनकी उम्मीद से ज्यादा थी. मतलब मैदान गीले तौलिए से भी ज्यादा गीला हो गया था. उन्होंने कहा कि अभी पहला मैच था. अब उन्हें ओस का अंदाजा हो गया है और ये अनुभव आगे के मुकाबले में उनके काम आएगा.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)

Related Posts