IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के लिए पहले मैच में नहीं दिखेंगे जॉस बटलर, ये है वजह

पिछले सीजन में राजस्थान के लिए बटलर का प्रदर्शन शानदार रहा था. IPL 2019 के सिर्फ 8 मैचों में खेलने वाले बटलर ने 311 रन जड़े थे और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज थे.

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की उम्मीदें अपने कई स्टार विदेशी खिलाड़ियों पर टिकी हैं. टीम के पास स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर, जॉस बटलर जैसे बेहतरीन सुपरस्टार हैं. टीम को अपना पहला मैच 22 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ खेलना है. हालांकि, इस मैच से पहले ही टीम को झटका लगा है. टीम के स्टार ओपनर और इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉस बटलर (Jos Buttler) पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे. बटलर फिलहाल क्वारंटीन नियमों के तहत 6 दिन का क्वारंटीन पूरा करेंगे और फिर उसके बाद ही मैच के लिए उपबल्ध हो पाएंगे.

इंग्लैंड (England) के सुपरस्टार विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर हाल ही में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के बाद UAE आए थे. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ियों की ही तरह वह भी 17 तारीख को UAE पहुंचे और उसके बाद से ही क्वारंटीन हैं.

परिवार के साथ UAE आए बटलर

हालांकि, IPL कमेटी की ओर से UAE अधिकारियों से बात करने के बाद इन इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए क्वारंटीन नियमों में छूट दी गई और इसे सिर्फ 36 घंटों का किया गया, क्योंकि ये सभी खिलाड़ी इंग्लैंड के बायो-बबल से सीधे UAE के बायो-बबल में पहुंचे थे. लेकिन बटलर का मामला अलग है. बटलर अपने परिवार के साथ UAE पहुंचे हैं और इसलिए अब उन्हें पूरे 6 दिन का क्वारंटीन पूरा करना होगा.

जॉस बटलर हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में शानदार फॉर्म में थे और उन्होंने अपनी बेहतरीन पारियों से टीम को 2 मैचों में जीत दिलाई थी. वहीं पिछले सीजन में राजस्थान के लिए बटलर का प्रदर्शन शानदार रहा था. IPL 2019 के सिर्फ 8 मैचों में खेलने वाले बटलर ने 311 रन जड़े थे और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज थे.

राजस्थान के लिए राहत की बात ये है कि कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith), तेज गेंदबाज आर्चर और एंड्रू टाय चेन्नई के खिलाफ होने वाले पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे. वहीं टीम के इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की वापसी को लेकर भी अभी स्थिति साफ नहीं है. स्टोक्स पाकिस्तान-इंग्लैंड सीरीज के दौरान ही पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड चले गए थे और IPL में भी उनके न खेलने की आशंका जताई जा रही थी. हालांकि, हाल ही में स्टोक्स न्यूजीलैंड में प्रैक्टिस करते हुए दिखे थे.

Related Posts