IPL 2020: राजस्थान और KKR के बीच कांटे की टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

दोनों ही टीमों में युवा खिलाड़ियों की भूमिका अहम है. राजस्थान की दोनों जीत में संजू सैमसन (Sanju Samson) और राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) का अहम योगदान रहा था. वहीं, शुभमन गिल (Shubhman Gill) की पारी ने KKR को पहली जीत दिलाई थी.

  • TV9 Digital
  • Publish Date - 2:15 pm, Wed, 30 September 20
Source- IPL/BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीमों में युवा खिलाड़ियों की भूमिका अहम है. राजस्थान की दोनों जीत में संजू सैमसन (Sanju Samson) और राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) का अहम योगदान रहा था. वहीं, शुभमन गिल (Shubhman Gill) की पारी ने KKR को पहली जीत दिलाई थी. आज के मैच में भी सैमसन, राहुल तेवतिया और शुभमन गिल पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी. आज के मुकाबले में दोनों ही टीमों की प्लेइंग XI कैसी हो सकती है. आइए जानते हैं.

कोलकाता नाइटराइडर्स संभावित प्लेइंग XI

KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक शायद ही आज के मैच में किसी बदलाव के साथ उतरेंगे. क्योंकि टीम पिछले मैच में जीत की पटरी पर लौटी है. एक बार फिर से शुभमन गिल और सुनील नरेन ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं. मिडिल ऑर्डर में कप्तान कार्तिक, ऑयन मॉर्गन, नीतीश राणा और आंद्रे रसेल बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं. गेंदबाजी में शिवम मावी, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी को मौका मिल सकता है. पिछले मैच में कोलकाता ने एक अतिरिक्त गेंदबाज खेलाया था और वो इस मैच में भी यही रणनीति अपनाती है या नहीं, यह देखना होगा.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: राजस्थान और KKR के बीच मुकाबला आज, सैमसन और तेवतिया पर होंगी सभी की नजरें

संभावित टीमः शुभमन गिल, ऑयन मॉर्गन, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शिवम मावी, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नागरकोटी.

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग XI

लगातार दोनों मैच में मिली जीत से राजस्थान रॉयल्स के हौसले बुलंद हैं. टीम प्वाइंट टेबल में टॉप पर काबिज है. ऐसे में कप्तान स्टीव स्मिथ शायद ही अपनी विनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव करे. एक बार फिर से जॉस बटलर और स्टीव स्मिथ ओपनिंग करते दिख सकते हैं. मध्यक्रम की जिम्मेदारी संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया और मनन वोहरा संभालते हुए नजर आ सकते हैं.

गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, टॉम कुरेन, जयदेव उनादकट और अंकित राजपूत फिर से मैदान में उतर सकते हैं. हालांकि राजपूत पिछले मुकाबले में महंगे साबित हुए थे.

संभावित टीमः स्टीव स्मिथ, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, मनन वोहरा, जॉस बटलर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, टॉम कुरेन, जयदेव उनादकट और अंकित राजपूत.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020: 15 रन से मैच जीतकर SRH ने खोला खाता, दिल्ली के विजय रथ पर लगाया ब्रेक

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम