IPL 2020: रन लेने के दौरान साथी खिलाड़ी से टकराए राशिद खान और जमीन पर गिर पड़े

चोट लगने के बावजूद राशिद ने बल्लेबाजी की, लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए और 5 गेंदों पर मात्र 6 रन बनाकर ही आउट हो गए. राशिद की चोट कितनी गंभीर है इसपर अभी तक टीम की ओर से कोई बयान नहीं आया है.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 11:14 am, Tue, 22 September 20

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2020) के अपने पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के हाथों हार झेलनी पड़ी. RCB ने सोमवार को दुबई अंतरर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 163 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी SRH की टीम 19.4 ओवरों में 153 रनों पर ही सिमट गई. इस मुकाबले के दौरान SRH के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) चोटिल हो गए. राशिद की चोट के चलते अंपायर को कुछ देर के लिए खेल रोकना पड़ा. हालांकि, थोड़ी देर बाद राशिद ने बल्लेबाजी जारी रखी. इससे पहले SRH के  हरफनमौला खिलाड़ी मिचेल मार्श भी गेंदबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे.

चोट लगने के बावजूद राशिद ने की बल्लेबाजी

दरअसल, SRH की पारी का 17वां ओवर शिवम दुबे फेंक रहे थे. उनके इस ओवर की आखिरी गेंद पर अभिषेक शर्मा ने एक शॉट खेला. नॉन स्ट्राइक पर खड़े राशिद खान और अभिषेक इस शॉट पर 2 रन लेने के लिए तेजी दौड़े. पहला रन तो उन्होंने पूरा कर लिया, लेकिन जब वह दूसरे रन के लिए भाग रहे थे, तो इस दौरान वो आपस में ही टकरा गए और अभिषेक शर्मा रन आउट भी हो गए. अभिषेक शर्मा से टकराकर राशिद जमीन पर बुरी तरह से गिर गए.

चोट लगने के बावजूद राशिद ने बल्लेबाजी की, लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए और 5 गेंदों पर मात्र 6 रन बनाकर ही आउट हो गए. राशिद की चोट कितनी गंभीर है इसपर अभी तक टीम की ओर से कोई बयान नहीं आया है. अगर राशिद चोटिल होकर इस लीग से बाहर हो जाते हैं, तो सनराइजर्स के लिए यह बहुत बड़ा झटका साबित होगा.

RCB के खिलाफ मुकाबले में सनराइर्जस की किस्मत भी खराब रही, कप्तान डेविड वॉर्नर, प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए. SRH को अच्छी शुरुआत मिलती दिख रही थी, तभी वॉर्नर नॉन स्ट्राइकर छोर पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए. बेयरस्टो ने उमेश यादव की गेंद पर सामने शॉट खेला और गेंद उमेश के हाथ से टकरा कर स्टम्प पर जा लगी. वॉर्नर का बल्ला क्रीज में नहीं था इसलिए उन्हें वापस पवेलियन लौटना पड़ा.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)