IPL 2020: जडेजा ने लगाया करारा सिक्स, गेंद सड़क पर जाकर गिरी, वहां अलग ही खेल हो गया

IPL 2020: रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ ताबड़तोड़ बैटिंग की.

रवींद्र जडेजा ने शाहजाह के मैदान में ऐसा सिक्स उड़ाया जो सड़क पर जाकर गिरा.

रवींद्र जडेजा(Ravindra Jadeja). टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर. आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings)के मजबूत स्तंभ. 17 अक्टूबर को उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ धमाकेदार बल्लेबाजी की. उन्होंने 13 गेंद चार छक्कों की मदद से नाबाद 33 रन उड़ा दिए. इस आतिशी पारी के बूते चेन्नई ने चार विकेट पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया. उन्होंने अंबाती रायडू के साथ मिलकर 21 गेंद में 50 उड़ाए. अपनी पारी के दौरान जडेजा ने कगिसो रबाडा, एनरिख नॉर्खिया जैसे धाकड़ गेंदबाजों की गेंदों पर छक्के उड़ाए. लेकिन इनमें एक सिक्स यादगार बन गया जो स्टेडियम को पारकर सड़क पर जाकर गिरा.

देशपांडे की गेंद पर लगा छक्का और गेंद बाहर

रवींद्र जडेजा ने पहला सिक्स तुषार देशपांडे की गेंद पर लगाया. गेंदबाज ने बल्लेबाज का पीछा करना चाहा. ऐसे में गेंद लेग स्टंप के बाहर पड़ी. जडेजा ने इसका पूरा फायदा उठाया. और गेंद को स्क्वेयर लेग के ऊपर से छह रन के लिए भेजा. गेंद जिस तरफ गई वहां स्टेडियम का हिस्सा खुला था. गेंद स्टेडियम को पार कर सड़क पर जाकर गिरी. यहां पर एक लड़का दौड़ता हुआ आया और गेंद को लेकर रफूचक्कर हो गया.

कमेंटेटर्स ने दी सलाह

इस घटना को देखकर टीवी दर्शकों और कमेंटेटर्स की हंसी छूट गई. उस समय कमेंट्री कर रहे पॉमी म्बांग्वा ने गेंद ले जाने वाले लड़के से सावधानी बरतने को भी कहा. उन्होंने कहा कि सड़क पर गाड़ियों पर सावधानी रखनी चाहिए. यह तो अच्छी बात है कि आज वीकेंड है. आम दिनों में इस तरह के एडवेंचर से दुर्घटना हो सकती है.

सोशल मीडिया पर भी इस घटना को लेकर खासी चर्चा हुई.

फिर रबाडा और नॉर्खिया को बनाया निशाना

जडेजा ने अपना दूसरा छक्का कगिसो रबाडा की गेंद पर लगाया. गेंद फुल टॉस थी, जिसे जडेजा ने इसे लॉन्ग ऑन के बगल से छक्के के लिए भेज दिया. इसके बाद आखिरी ओवर में उन्होंने लगातार दो छक्के ठोके. पहले नॉर्खिया के ओवर की तीसरी गेंद को लॉन्ग ऑन के ऊपर से मैदान के बाहर मारा. अगली गेंद लैंथ पर गिरी और इसे जडेजा ने एक बार फिर से लॉन्ग ऑन के ऊपर से उड़ा दिया.

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम)

Related Posts