IPL 2020: कोरोना योद्धाओं को RCB कप्तान कोहली का सलाम, सोशल मीडिया पर की ये पहल

RCB सीजन के अपने पहले मैच में सोमवार 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से भिड़ेगी. लीग के नए सीजन में दोनों टीमों का ये पहला मैच होगा, जबकि IPL 2020 सीजन का ये तीसरा मैच होगा, जो दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

  • TV9 Hindi
  • Publish Date - 5:00 pm, Mon, 21 September 20

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन भारत के बजाए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जा रहा है. भारत समेत दुनियाभर के कई देशों में अभी भी इस महामारी का कहर बरस रहा है और ऐसे में IPL फ्रेंचाइजी भी अपने-अपने अंदाज में कोरोना योद्धाओं (Covid Warriors) को सम्मानित कर रही है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम इस सीजन (IPL 2020) में अपनी जर्सी पर इन योद्धाओं के लिए खास मैसेज लिखकर मैदान पर उतरेगी और अब टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक ऐसे ही कोरोना हीरो के नाम पर सोशल मीडिया अकाउंट पर अपना नाम बदल दिया है.

सोमवार 21 सितंबर को RCB कप्तान विराट कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट का नाम बदलकर सिमरनजीत सिंह (Simranjeet Singh) कर लिया. विराट ने यह कदम कोरोना महामारी के दौरान लोगों की मदद करने वाले सिमरनजीत सिंह के सम्मान में किया. इसके साथ ही उन्होंने अपनी प्रोफाइल पिक्चर भी बदली जिसमें वह RCB की जर्सी पहने हुए थे और उस पर सिमरजीत सिंह का नाम लिखा था.

[yop_poll id=13]

डिविलियर्स ने कोविड हीरो को किया सलाम

विराट की ही तरह RCB के साउथ अफ्रीकी सुपरस्टार एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने भी ऐसा ही किया. डिविलियर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट का नाम बदलकर पारितोष पंत (Paritosh Pant) कर लिया. इसके साथ ही डिविलियर्स ने एक ट्वीट कर अपने ‘कोविड हीरो’ पारितोष पंत के बारे में भी बताया. डिविलियर्स ने लिखा,

“मैं पारितोष पंत को सलाम करता हूं, जिन्होंने पूजा के साथ मिलकर ‘प्रोजेक्ट फीडिंग फ्रॉम फार’ की शुरुआत की और लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को खाना खिलाया. उनकी इस चैलेंजर स्पिरिट को सलाम करने के लिए मैं इस सीजन में अपनी जर्सी पर उनका नाम लिखखर उतरूंगा.”

इनके अलावा RCB के अन्य सितारों ने भी अपने कोरोना हीरो की कहानी ट्विटर पर फैंस के साथ शेयर की. टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने भी शाहनवाज नाम की जर्सी पहने हुए अपनी फोटो ट्विटर पर पोस्ट की. इसके साथ उमेश ने लिखा, “असली चैलेंजर, शाहनवाज शेख ने जरूरतमंदों के लिए ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदने के लिए अपनी कार तक बेच दी. उनके इस निस्वार्थ भाव के लिए मैं उन्हें सलाम करता हूं और उनके नाम की जर्सी पहनकर उतरूंगा.”

इसके साथ ही RCB ने एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें कप्तान विराट कोहली ऐसे कई लोगों के बारे में बात कर रहे हैं जिन्होंने इस पूरी लड़ाई में निस्वार्थ भाव से लोगों की मदद की.

RCB सीजन के अपने पहले मैच में सोमवार 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से भिड़ेगी. लीग के नए सीजन में दोनों टीमों का ये पहला मैच होगा, जबकि IPL 2020 सीजन का ये तीसरा मैच होगा, जो दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

 

(IPL 2020 की सबसे खास कवरेज मिलेगी TV9 भारतवर्ष पर. देखिए हर रोज: ‘रेगिस्तान में महासंग्राम’)